AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे

हैदराबाद : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को पाकिस्तान से कहा कि वह कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे. उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और बना रहेगा. हैदराबाद के सांसद ने कहा कि केंद्र में चाहे वह कांग्रेस हो या भाजपा, कश्मीर घाटी में हालात सामान्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 8:23 PM

हैदराबाद : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को पाकिस्तान से कहा कि वह कश्मीर के मामलों में दखल देना बंद करे. उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और बना रहेगा. हैदराबाद के सांसद ने कहा कि केंद्र में चाहे वह कांग्रेस हो या भाजपा, कश्मीर घाटी में हालात सामान्य करने के लिए उनके पास कोई नीति आैर दूरदृष्टि नहीं रही है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कश्मीर पर नीति में निरंतरता रहनी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से उसका अभाव है.

इसे भी पढ़ें : बोले असदुद्दीन ओवैसी- राहुल गांधी के कारण हार रही है कांग्रेस

ओवैसी ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या का हल जेम्स बॉन्ड या रैम्बो शैली में नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर मामलों में दखलंदाजी बंद करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में इस्तीफा देने वाले 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह फैसल को अपनी खुद की स्वतंत्र राजनीतिक राह चुननी चाहिए. कश्मीर को इसी की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version