सोशल मीडिया पर लोस चुनाव कार्यक्रम की फर्जी खबर चलने से चुनाव आयोग नाराज, जांच का निर्देश

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्जी खबर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित करने के मामले में संज्ञान लेते हुये दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को इसकी जांच कराने के लिये दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है. आयोग द्वारा प्राप्त जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2019 9:05 PM

नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्जी खबर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित करने के मामले में संज्ञान लेते हुये दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को इसकी जांच कराने के लिये दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है.

आयोग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस तरह की अफवाहें फैलाने पर रोक लगाने के लिये सीईओ को उपयुक्त कानून के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने को भी कहा गया है.

उल्लेखनीय है कि आगामी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की फर्जी खबर पिछले एक सप्ताह से फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप के माध्यम से फैलाई जा रही है. आयोग के सूत्रों के अनुसार वृहस्पतिवार को सीईओ कार्यालय से दिल्ली पुलिस को भेजे पत्र में इस मामले की जांच कर उपयुक्त कार्रवाई करने को कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version