कौन होगा राजस्थान का सीएम, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी करेंगे तय

जयपुर : राजस्थान में कांग्रेस किसे मुख्‍यमंत्री पद पर बैठाएगी इसको लेकर सबके मन में सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच सूबे के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट का बयान सामने आया है. दोनों ने सीएम पद का सवाल टाल दिया है और कहा है कि इसका फैसला पार्टी अध्‍यक्ष राहुल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2018 12:18 PM

जयपुर : राजस्थान में कांग्रेस किसे मुख्‍यमंत्री पद पर बैठाएगी इसको लेकर सबके मन में सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच सूबे के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट का बयान सामने आया है. दोनों ने सीएम पद का सवाल टाल दिया है और कहा है कि इसका फैसला पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी करेंगे.

कांग्रेस के बहुमत के नजदीक पहुंचने के बाद वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने दावा किया कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और मुख्यमंत्री का फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे. गहलोत ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा कि निश्चिंत रहिए, कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा. कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

LIVE विधानसभा चुनाव परिणाम: मध्‍य प्रदेश में कांटे की टक्कर, बोली भाजपा- हमने कांग्रेस को हल्के में लिया

उन्होंने जीत का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया. मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सवाल आप राहुल जी से पूछिए…मुख्यमंत्री का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे.

इधर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि राहुल गांधी एक साल पहले आज ही के दिन अध्यक्ष बने थे. यह जीत तोहफा है…यह पूछे जाने पर कि क्या वह मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बारे में फैसला कांग्रेस नेतृत्व, राहुल गांधी और विधायक करेंगे.

पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के सभी नेता मिलकर लड़े और जीत में भूमिका निभाई.

Next Article

Exit mobile version