35-40 रुपये प्रति लीटर डीजल-पेट्रोल बेचेंगे बाबा रामदेव? PM मोदी और BJP को दी यह सलाह…

आज की तारीख में पेट्रोल की कीमत देश के कुछ शहरों में 90 रुपये के आसपास तक पहुंच चुकी है, ऐसे में पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक और योगगुरु रामदेव ने यह दावा किया है कि अगर सरकार उन्हें अनुमति दे तो वह 35 से 40 रुपये की दर से प्रति लीटर डीजल-पेट्रोल बेच सकते हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2018 8:31 PM

आज की तारीख में पेट्रोल की कीमत देश के कुछ शहरों में 90 रुपये के आसपास तक पहुंच चुकी है, ऐसे में पतंजलि आयुर्वेद के संस्थापक और योगगुरु रामदेव ने यह दावा किया है कि अगर सरकार उन्हें अनुमति दे तो वह 35 से 40 रुपये की दर से प्रति लीटर डीजल-पेट्रोल बेच सकते हैं.

एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए रामदेव ने कहा कि अगर सरकार उन्हें पेट्रोल पंप लगवाने की इजाजत दे और टैक्स में थोड़ी छूट दे, तो मैं 35-40 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल-डीजल बेच सकता हूं.

उन्होंने आगे कहा, मेरा सुझाव है कि प्रधानमंत्री पेट्रोलियम पदार्थों को मौजूदा टैक्स सिस्टम से निकालकर जीएसटी स्लैब में ले आयें. ईंधन को जीएसटी के अंदर लाने की जरूरत है और इस पर 28 प्रतिशत टैक्स वाली कैटेगरी में नहीं रखना चाहिए. तब जाकर महंगाई की मार झेल रहे देशवासियों को राहत मिलेगी.

योगगुरु रामदेव ने कहा, कई लोग मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करते हैं, लेकिन कुछ नीतियों में अब बदलाव की जरूरत है. कीमत वृद्धि एक बड़ा मुद्दा है और मोदीजी को जल्द सुधार के कदम उठाने होंगे. ऐसा नहीं होने पर महंगाई की आग तो मोदी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी.

बीजेपी का समर्थक माने जानेवाले रामदेव यहीं नहीं रुके. उन्होंने अब खुद को राजनीति से दूर कर लिया है. अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करने के सवाल पर उन्होंने कहा, मैं क्यों करूं? मैं उनके लिए प्रचार नहीं करूंगा.

मैंने राजनीति से दूरी बना ली है. मैं स्वतंत्र हूं और सभी पार्टियों के साथ हूं. रामदेव ने माना कि वह न दक्षिणपंथी हैं और न ही वामपंथी, वह मध्यमार्गी हैं.

Next Article

Exit mobile version