कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने पीएम मोदी को कहा – ‘‘निरक्षर””, मचा बवाल

मुंबई : कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने बुधवार को एक विवादित बयान दिया. महाराष्ट्र के स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर बनी लघु फिल्म दिखाने के राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए उन्होंने मोदी को ‘‘निरक्षर’ करार दे दिया. भाजपा नेताओं ने निरुपम के बयान पर कड़ा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2018 10:12 AM

मुंबई : कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने बुधवार को एक विवादित बयान दिया. महाराष्ट्र के स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर बनी लघु फिल्म दिखाने के राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए उन्होंने मोदी को ‘‘निरक्षर’ करार दे दिया.

भाजपा नेताओं ने निरुपम के बयान पर कड़ा विरोध जताया. भाजपा की महाराष्ट्र इकाई की प्रवक्ता शाइना एनसी ने निरुपम को ‘‘मानसिक तौर पर विक्षिप्त’ करार दिया.संजय निरुपम ने कहा कि जो बच्चे स्कूल, कॉलेजों में पढ़ रहे हैं, मोदी जैसे अनपढ़-गंवार के बारे में जानकर उनको क्या मिलने वाला है’ के अपने बयान पर सफाई देते हुए संज निरुपम ने कहा, ‘यह लोकतंत्र है और लोकतंत्र में पीएम भगवान नहीं हैं. लोग उनके बार में डेकोरम का इस्तेमाल करते हैं. मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है वे असम्मानजनक नहीं है.

आगे उन्होंने कहा कि यदि बच्चे पीएम की शैक्षणिक योग्यता के बारे में पूछेंगे तो हम उनको क्या बताएंगे? लोगों को उनकी क्वीलिफिकेशंस के बारे में नहीं पता. ऐसी कौन-सी ताकतें है जो दिल्ली यूनिवर्सिटी पर दबाव बनाती हैं जबकि उन्होंने दावा किया था कि उन्होनें डीयू से अपनी पढ़ाई की है.

Next Article

Exit mobile version