गोपाल कृष्ण गांधी को मिलेगा राजीव गांधी सद्भावना पुरस्कार

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को इस साल के राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार के लिए चुना गया है. राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार की सलाहकार समिति के सदस्य सचिव मोती लाल वोरा ने एक बयान में कहा कि गत 28 जुलाई को आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2018 6:39 PM

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को इस साल के राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार के लिए चुना गया है.

राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार की सलाहकार समिति के सदस्य सचिव मोती लाल वोरा ने एक बयान में कहा कि गत 28 जुलाई को आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि 24वां राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार गोपालकृष्ण गांधी को कौमी एकता, शांति एवं सौहार्द के उन्नयन हेतु दिये गये योगदान के लिए प्रदान किया जायेगा. राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्म-दिवस के अवसर पर प्रदान किया जाता है. इस पुरस्कार में एक प्रशस्ति-पत्र और 10 लाख रुपये की नकद राशि ऐसे व्यक्ति या संस्था को प्रदान की जाती है जिन्होंने कौमी एकता को मजबूत बनाने और हिंसा एवं आतंकवाद के खिलाफ उल्लेखनीय योगदान दिया हो. गोपालकृष्ण गांधी को यह पुरस्कार 20 अगस्त, 2018 को दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version