मर्चेंट शिप में आग लगने से चालक दल के एक सदस्य की मौत

कोच्चि : केरल के तट के नजदीक एक स्वदेशी व्यापारिक पोत (मर्चेंट शिप) में आग लगने से गंभीर रूप से झुलसे चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी. मेडिकल ट्रस्ट अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि योगेश सोलंकी को बुधवार रात अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2018 7:20 AM

कोच्चि : केरल के तट के नजदीक एक स्वदेशी व्यापारिक पोत (मर्चेंट शिप) में आग लगने से गंभीर रूप से झुलसे चालक दल के एक सदस्य की मौत हो गयी. मेडिकल ट्रस्ट अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि योगेश सोलंकी को बुधवार रात अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह दमन – दीव को रहने वाले थे.

कोच्चि तट के समीप लंगर डाले ‘ एमवी नलिनी ‘ में बुधवार शाम आग लग गयी थी. पोत को संचालित करने वाली प्रणाली में तकनीकी खामी आने के बाद नौसेना को अनुरोध भेजा गया था कि वह चालक दल को यहां से सुरक्षित बाहर निकाल ले. रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि पोत से मिले संदेश में उस पर चालक दल के 22 सदस्यों के सवार होने की जानकारी दी गयी थी.

उन्होंने बताया कि लगभग 30 साल का व्यक्ति आग में 80 प्रतिशत तक झुलस गया था. स्थिति को कल ही काबू कर लिया गया था. पोत रसायन का टैंकर था और मिट्टी के तेल से लदा था. बचाव अभियान दक्षिणी नौसेना कमान , तट रक्षक और अन्य एजेंसियों ने चलाया था.

Next Article

Exit mobile version