कोल ब्लॉक आवंटन मामले में नवीन जिंदल से सीबीआई ने की पूछताछ

नयी दिल्ली : उद्योगपति और कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल से सीबीआई ने 2014 में दर्ज मामले के सिलसिले में पूछताछ की है. कथित तौर पर भ्रष्टाचार और ठगी के लिए सीबीआई ने जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अधिकारियों ने बताया कि जिंदल सोमवार काे सीबीआई मुख्यालय में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2018 10:12 PM

नयी दिल्ली : उद्योगपति और कांग्रेस के पूर्व सांसद नवीन जिंदल से सीबीआई ने 2014 में दर्ज मामले के सिलसिले में पूछताछ की है. कथित तौर पर भ्रष्टाचार और ठगी के लिए सीबीआई ने जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

अधिकारियों ने बताया कि जिंदल सोमवार काे सीबीआई मुख्यालय में एजेंसी के समक्ष पेश हुए जहां उनसे करीब पांच घंटे तक पूछताछ हुई. कोयला ब्लॉक आवंटन में जांच के सिलसिले में एजेंसी ने 2014 में इसे 36वीं प्राथमिकी के तौर पर दर्ज किया था. उन्होंने बताया कि ताजा मामले में जिंदल स्ट्राइप्स लिमिटेड, जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) तथा अज्ञात सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भादंसं की धाराओं के तहत कथित तौर पर आपराधिक षड्यंत्र और ठगी के लिए दर्ज किये गये थे.

मामला दर्ज करने के तुरंत बाद एजेंसी ने रायगढ़ और छत्तीसगढ़ में चार स्थानों पर छापेमारी की थी. मामला गारे पलमा कोयला ब्लॉक को जिंदल स्ट्राइप्स लिमिटेड और जेएसपीएल को आवंटित करने से जुड़ा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version