विश्‍व हिंदू परिषद ने गुजरात में तोगड़िया के समर्थकों से वापस ली जिम्मेदारी

अहमदाबाद : प्रवीण तोगड़िया द्वारा विश्व हिंदू परिषद के कार्यवाहक अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने के कुछ ही सप्ताह बाद इस दक्षिणपंथी संगठन ने अपने छह पदाधिकारियों से सारी जिम्मेदारियां वापस ले ली हैं. इन छह लोगों में विहिप की गुजरात इकाई के प्रमुख कौशिक मेहता भी हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि इन नेताओं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2018 10:04 PM

अहमदाबाद : प्रवीण तोगड़िया द्वारा विश्व हिंदू परिषद के कार्यवाहक अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने के कुछ ही सप्ताह बाद इस दक्षिणपंथी संगठन ने अपने छह पदाधिकारियों से सारी जिम्मेदारियां वापस ले ली हैं. इन छह लोगों में विहिप की गुजरात इकाई के प्रमुख कौशिक मेहता भी हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि इन नेताओं द्वारा तोगड़िया का समर्थन करने के चलते इनके खिलाफ यह कदम उठाया गया है.

तोगड़िया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कर चुके हैं. मेहता के अलावा विहिप की अहमदाबाद इकाई के महासचिव रणछोड़ भारवाड़ को भी उनकी जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है. दोनों ही नेता तोगड़िया के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. विहिप ने इस निर्णय की घोषणा छह मई को लिखे गये एक पत्र के जरिये की और इस पत्र को दिल्ली में जारी किया गया.

पत्र में कहा गया कि पदाधिकारी अब विहिप से संबद्ध नहीं है तथा उन्हें संगठन के किसी कार्यक्रम एवं बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाए. जिन अन्य विहिप सदस्यों को जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है उनमें दुर्गावाहिनी की राष्ट्रीय संयोजक माला रावल, मातृशक्ति की सह समन्वयक मुक्ता मकानी तथा संगठन की अहमदाबाद एवं मेरठ इकाई के वरिष्ठ सदस्य रोहित दारजी एवं देवेश उपाध्याय शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version