उपवास के लिए राहुल गांधी का राजघाट पहुंचने से पहले मंच से हटाये गये टाइटलर आैर सज्जन

नयी दिल्ली : कांग्रेस की आेर दलित अत्याचार के खिलाफ आयोजित अनशन के तहत सोमवार को उपवास के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का राजघाट पहुंचने के पहले ही 1984 दंगा के आरोपी नेता जगदीश टाइटलर आैर सज्जन कुमार को मंच से हटा दिया गया है. कांग्रेस पार्टी सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ देश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 9, 2018 12:53 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस की आेर दलित अत्याचार के खिलाफ आयोजित अनशन के तहत सोमवार को उपवास के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का राजघाट पहुंचने के पहले ही 1984 दंगा के आरोपी नेता जगदीश टाइटलर आैर सज्जन कुमार को मंच से हटा दिया गया है. कांग्रेस पार्टी सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ देश भर में उपवास और धरना कर रही है.

राजधानी दिल्ली में राजघाट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब से कुछ देर में अनशन स्थल पर पहुंचेंगे, उनके पहुंचने से पहले ही कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को वहां से वापस भेज दिये जाने को लेकर काफी विवाद हो रहा है. हालांकि, जगदीश टाइटलर ने कहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं, बल्कि जनता के बीच में जाकर बैठेंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली समेत पूरे देश में कांग्रेस के नेताआें का उपवास शुरू हो गया है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन समेत कई नेता राजघाट पर मौजूद हैं. कुछ ही देर में राहुल गांधी भी वहां पर पहुंच सकते हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ और देश में सांप्रदायिक सौहार्द तथा शांति को बढ़ावा देने के लिए सभी राज्य और जिला मुख्यालयों में एकदिवसीय अनशन कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाले, कावेरी मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जे देने और दलितों के खिलाफ हो रहे हमले जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर संसद में चर्चा कराने में केंद्र सरकार की नाकामी के खिलाफ धरना दे रही है.

Next Article

Exit mobile version