साथ हो लोकसभा और विधानसभा चुनाव, भाजपा के साथ इस पार्टी ने भी किया समर्थन

हैदराबाद : तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने लोकसभा और राज्य विधानसभा का चुनाव साथ-साथ कराये जाने के मुद्दे पर भाजपा का समर्थन किया है. लोकसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदन के नेता एपी जितेन्द्र रेड्डी ने कहा कि इस तरह के एक साथ के चुनाव से खर्च में कमी आएगी, समय बचेगा और सरकार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 31, 2018 3:16 PM

हैदराबाद : तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने लोकसभा और राज्य विधानसभा का चुनाव साथ-साथ कराये जाने के मुद्दे पर भाजपा का समर्थन किया है. लोकसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदन के नेता एपी जितेन्द्र रेड्डी ने कहा कि इस तरह के एक साथ के चुनाव से खर्च में कमी आएगी, समय बचेगा और सरकार विकास पर ध्यान सुनिश्चित कर सकेगी.” रेड्डी ने बताया, ‘‘हम इस पहल के साथ हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘हर बार चुनाव में जाने के बजाय इससे हमें प्रशासन पर पांच साल ध्यान देने का समय मिल सकेगा.”

महबूब नगर से लोकसभा सदस्य ने कहा, ‘‘इससे धन और समय की बचत होगी, आप अपने आप को राज्य के विकास पर केंद्रित कर सकते हैं.” 29 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक साथ चुनाव कराये जाने को लेकर एक ‘निरंतर बहस’ का आह्वान करते हुए कहा था कि सभी पार्टियों को इस मुद्दे पर आम सहमति पर पहुंचने की जरूरत है.

बजट सत्र की शुरूआत में संसद के दोनों सदनों की एक संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुये कोविंद ने कहा था कि देश के एक राज्य या दूसरे राज्य में होने वाले चुनाव से अर्थव्यवस्था और विकास पर प्रतिकूल असर पड़ता है और जनता इसे समझती है. एक साथ चुनाव कराये जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक ताजा बयान के बाद उनकी टिप्पणी सामने आयी है.

Next Article

Exit mobile version