एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने त्रिपुरा के पत्रकार की हत्या की निंदा की, अखबारों ने खाली छोड़ी संपादकीय

नयी दिल्ली: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने त्रिपुरा में 48 साल के एक पत्रकार की हत्या की आजकड़ी निंदा की और मांग की कि मुख्यमंत्री माणिक सरकार दोषियों के खिलाफ तुरंतकार्रवाई करें. बंगाली अखबार स्यंदन पत्रिका के पत्रकार सुदीप दत्ता भौमिक की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दीगयी थी. त्रिपुरा स्टेट राइफल (टीएसआर) के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2017 5:09 PM

नयी दिल्ली: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने त्रिपुरा में 48 साल के एक पत्रकार की हत्या की आजकड़ी निंदा की और मांग की कि मुख्यमंत्री माणिक सरकार दोषियों के खिलाफ तुरंतकार्रवाई करें. बंगाली अखबार स्यंदन पत्रिका के पत्रकार सुदीप दत्ता भौमिक की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दीगयी थी. त्रिपुरा स्टेट राइफल (टीएसआर) के एक कांस्टेबल पर आरोप है कि कहासुनी के बाद उसने सुदीप की हत्या कर दी. एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वह भौमिक की हत्या कीकड़ी निंदा करता है. आज त्रिपुरा के अखबारों ने इस हत्याकांड के खिलाफ संपादकीय को खाली छोड़ा है.

संस्था ने कहा कि स्यंदन पत्रिका के संपादक ने आरोप लगाया है कि सुदीप की हत्या इसलिए कीगयी क्योंकि उन्होंने कई ऐसी खबरें लिखी थीं जिनमें वित्तीय अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के मामलों में टीएसआर के एक कमांडर की कथित संलिप्तता का पर्दाफाश किया गया था.

विज्ञप्ति के मुताबिक, गिल्ड मांग करता है कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार हमलावरों पर जल्द से जल्द कानूनीकार्रवाई करें. संस्था ने कहा, गिल्ड अपनी गहरी चिंता जाहिर करता है कि सुदीप भौमिक की हत्या त्रिपुरा में कोई अकेली ऐसी घटना नहीं है. 20 सितंबर को पश्चिम त्रिपुरा जिले के मंडय में शांतनु भौमिक नाम के पत्रकार की हत्या कर दीगयी थी. यह घटना उस वक्त हुई थी जब वह इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के एक प्रदर्शन को कवर करने गए थे.

एडिटर्स गिल्ड ने कहा, कुछ ही महीनों के भीतर एक और ऐसी घटना इस बात का संकेत है कि त्रिपुरा में पत्रकारों पर कितना गंभीर खतरा है और राज्य सरकार को तत्काल ऐसे कदम उठाने की जरूरत है जिससे पत्रकारों को सुरक्षा मिल सके.

Next Article

Exit mobile version