अश्‍लीलता से परे दिल को छुएगी भोजपुरी शॉर्ट फिल्‍म ”ललका गुलाब”, 28 अप्रैल को होगी रिलीज

रांची: आजकल शॉर्ट फिल्‍मों का एक नया ट्रेंड चल पड़ा है. आज की भागम-भाग भरी दुनियां में लोगों के पास ज्‍यादा समय नहीं होता. ऐसे में इस शॉर्ट फिल्‍मों का क्रेज बढ़ा है. लोग बस-ट्रेन में सफर करते इन फिल्‍मों को देख लेते हैं. कई भाषाओं में शॉर्ट फिल्‍में बन चुकी हैं. अब भोजपुरी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2017 2:13 PM

रांची: आजकल शॉर्ट फिल्‍मों का एक नया ट्रेंड चल पड़ा है. आज की भागम-भाग भरी दुनियां में लोगों के पास ज्‍यादा समय नहीं होता. ऐसे में इस शॉर्ट फिल्‍मों का क्रेज बढ़ा है. लोग बस-ट्रेन में सफर करते इन फिल्‍मों को देख लेते हैं. कई भाषाओं में शॉर्ट फिल्‍में बन चुकी हैं. अब भोजपुरी की पहली शॉर्ट फिल्‍म ‘ललका गुलाब’ 28 अप्रैल को रिलीज के लिए तैयार है. फिल्‍म इसलिए भी चर्चाओं में है क्‍योंकि फिल्‍म का विषय दमदार है.

फिल्‍म का निर्देशन अमित मिश्र ने किया है. उन्‍होंने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा था कि यह एक साफ-सुथरी फिल्‍म है जिसमें अश्‍लीलता और भद्देपन को नकारते हुए मनोरंजन का ख्‍याल रखा गया है. इस फिल्‍म को बनाने में लगभग एक साल का समय लगा है. फिल्‍म की 90 प्रतिशत शूटिंग डुमरांव में हुई है और बाकी न्‍यूयॉर्क में.

अमित मिश्र का कहना है कि दर्शको के बीच अच्छी कंटेंट वाली और साफ सुथरी फिल्में लाकर भोजपुरी फिल्मों की छवि सुधारना हमारा उद्देश्य है. इस दिशा में ‘ललका गुलाब’ हमारा एक छोटा सा प्रयास है. उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि फिल्‍म दर्शकों को बेहद पसंद आयेगी. ‘ललका गुलाब’ 28 अप्रैल को ‘आखर’ के यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन रिलीज की जायेगी. फिल्‍म की कहानी अश्विनी रुद्र ने लिखी है.

फिल्‍म की अवधि मात्र 15 मिनट की है. फिल्‍म दादा-पोते के अनूठे और ममतामयी रिश्‍ते पर आधारित है जो थोड़े से समय में गंभीर और दिल को छू जानेवाली कहानी कहती है. यह भोजपुरी सिनेमा की एक और नयी शुरुआत है. भोजपुरी सिनेमा की ज्‍यादातर फिल्‍मों में हिंसा और द्विअर्थी संवाद ही होता है पर इन सबसे परे ‘ललका गुलाब’ बेहद ही खूबसूरत, सभ्य और मिठास से भरी वास्तविक भोजपुरी भाषा को दर्शाती है.

Next Article

Exit mobile version