27 साल बाद गायकी के क्षेत्र में वापसी करेंगी मशहूर गजल गायिका चित्रा सिंह

जानीमानी गजल गायिका चित्रा सिंह 27 साल वापसी करने जा रही हैं. मशहूर गजल गायक स्‍वर्गीय जगजीत सिंह की पत्‍नी चित्रा वाराणसी के संकट मोचन के मंच से वापसी करेंगी. चित्रा सिंह की आवाज नयी पीढ़ी ने नहीं सुनी होगी. चित्रा सिंह एकबार फिर लंबे समय बाद फिर से सुरों की तान छेड़ेंगी. 15 अप्रैल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 10, 2017 12:23 PM

जानीमानी गजल गायिका चित्रा सिंह 27 साल वापसी करने जा रही हैं. मशहूर गजल गायक स्‍वर्गीय जगजीत सिंह की पत्‍नी चित्रा वाराणसी के संकट मोचन के मंच से वापसी करेंगी. चित्रा सिंह की आवाज नयी पीढ़ी ने नहीं सुनी होगी. चित्रा सिंह एकबार फिर लंबे समय बाद फिर से सुरों की तान छेड़ेंगी. 15 अप्रैल को संकट मोचन मंदिर में हो रहे संगीत समारोह में अपनी गायकी लेकर आयेंगी.

बता दें कि साल 1990 में एक हादसे में अपने जवान बेटे की मौत के बाद जगजीत सिंह और चित्रा सिंह ने गाना छोड़ दिया था. दोनों को गहरा सदमा पहुंचा था. कुछ सालों बाद जगजीत सिंह तो गायकी के क्षेत्र में धीरे-धीरे लौट आये लेकिन चित्रा सिंह ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी और यह भी ऐलान किया था कि वो आगे नहीं गायेंगी और न‍ ही किसी गाने की रिर्कांडिंग करेंगी.

आयोजकों के अनुसार चित्रा सिंह का लंबे समय बाद मंच पर आना एक बड़ी बात होगी. संकट मोचन मंदिर में 15 से 20 अप्रैल तक संगीत समारोह का आयोजन किया जायेगा. यह आयोजन 11 अप्रैल को हनुमान जयंती के पावन मौके पर शुरू किया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि चित्रा सिंह, पति जगजीत सिंह के लिए भारत रत्‍न की मांग करेंगी. चित्रा काफी लंबे समय से अपने पति मशहूर गजल गायक स्‍वर्गीय जगजीत सिंह के लिए भारत सरकार से भारत रत्‍न की मांग कर रही हैं.

Next Article

Exit mobile version