जन्मदिन पर ”गुरु” श्याम बेनेगल को अभिनेत्री शबाना ने दी बधाई

मुंबई: बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री शबाना आजमी ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल को अपना गुरु बताते हुए उनके 80 वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है. शबाना ने कहा कि ‘अंकुर’ के निर्देशक के साथ अपना कैरियर शुरु करने का निर्णय एक बडा अच्छा फैसला रहा. शबाना ने ट्विटर पर लिखा है, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2014 4:33 PM

मुंबई: बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री शबाना आजमी ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल को अपना गुरु बताते हुए उनके 80 वें जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है. शबाना ने कहा कि ‘अंकुर’ के निर्देशक के साथ अपना कैरियर शुरु करने का निर्णय एक बडा अच्छा फैसला रहा.

शबाना ने ट्विटर पर लिखा है, ‘मेरे गुरु श्याम बेनेगल को जन्मदिन की बधाई. गर्मजोशी, उदार मित्र और सामानांतर सिनेमा के अग्रणी हस्ताक्षर होने के साथ साथ वे खाना खाने के शौकीन हैं.’

शबाना ने कहा है कि उन्होंने हमेशा श्याम बेनेगल को गुरु कह कर बुलाया है. हालांकि इस बात पर वह हमेशा शर्माते रहे और वह इस बात को तरजीह देते रहे कि वह मेरे मित्र हैं.

शबाना और बेनेगल दोनों ने 1974 में आयी फिल्म ‘अंकुर’ से एक साथ हिन्दी सिनेमा जगत में अपने कैरियर की शुरुआत की थी. फिल्म में शबाना ने मुख्य अभिनेत्री की भूमिका अदा की थी जबकि बेनेगल ने निर्देशकीय पारी की शुरुआत की थी. शबाना को इस फिल्म के लिए पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.

Next Article

Exit mobile version