क्रिसमस मिस्टर परफेक्शनिस्ट, दीवाली किंग खान और ईद दबंग खान की लकी चार्म

बॉलीवुड में त्‍योहारों के मौसम में अपनी फिल्‍म रिलीज करने का फैशन हो गया है. जहां बॉलीवुड दबंग सलमान खान ने अपनी फिल्‍म की रिलीज ईद के मौके के लिए बुक कर लिया है. वहीं शाहरुख खान दीवाली को अपना लकी चार्म मानते हुए दीवाली पर अपनी फिल्‍म रिलीज करने का कॉपीराइट ही जैसे ले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 25, 2014 12:16 PM

बॉलीवुड में त्‍योहारों के मौसम में अपनी फिल्‍म रिलीज करने का फैशन हो गया है. जहां बॉलीवुड दबंग सलमान खान ने अपनी फिल्‍म की रिलीज ईद के मौके के लिए बुक कर लिया है. वहीं शाहरुख खान दीवाली को अपना लकी चार्म मानते हुए दीवाली पर अपनी फिल्‍म रिलीज करने का कॉपीराइट ही जैसे ले लिया है. ऐसे में हमारे मिस्‍टर परफैक्सिनिस्‍ट कहां पीछे रहने वाले हैं, आमिर खान ने भी अपनी फिल्‍म रिलीज का शुभ मुहुर्त क्रिशमस को बना लिया है.

ईद पर सलमान की ‘किक’ की जबरदस्‍त कमायी के बाद इस दीवाली शुक्रवार को शाहरुख की फिल्‍म हैप्‍पी न्‍यू ईयर रिलीज हुई है. यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है. अब क्र‍िसमस के मौके पर आामिर खान की बहुचर्चित फिल्‍म ‘पीके’ अपने रिलीज के कगार पर है. अपने फिल्‍म के प्रोमोसन का अनूठा तरीका इस्‍तेमाल करके अलग-अलग अंदाजों में रिलीज फिल्‍म के पोस्‍टर ने लोगों के दिलों में फिल्‍म को लेकर उतसुक्‍ता बढा दी है.

आमिर की पिछली कुछ फिल्‍मों में क्रि‍समस के मौके पर रिलीज हुई ‘तारे जमीन पर’, ‘गजनी’ और ‘3 ईडियट्स’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा करोबार किया था. गौर करने वाली बात यह है कि इन सभी फिल्‍मों का ट्रेलर दीवाली के मौके पर ही रिलीज किया गया है. जबकि शाहरुख खान अपनी फिल्‍मों को दीवाली के मौके पर रिलीज के लिए जाने जाते हैं. आामिर ने इस साल भी दीवाली के अवसर पर ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ की रिलीज के साथ अपनी आने वाली फिल्‍म ‘पीके’ का ट्रेलर रिलीज किया है.

साल 2008 में आयी शाहरुख-अनुष्‍का की फिल्‍म ‘रब ने बना दी जोडी’ के कुछ ही दिनों के बाद क्रि‍समस पर आयी आमिर की ‘गजनी’ ने बॉक्‍सऑफिस पर खूब कमायी की थी. इस साल भी क्र‍िसमस पर आमिर की फिल्‍म ‘पीके’ आने वाली है. आामिर से पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा ‘यह एक संयोग है कि मेरी और शाहरुख की फिल्‍में एक ही समय पर रिलीज होती हैं. पिछले पांच सालों से मैंने अपनी फिल्‍म क्रिशमस के मौके पर रिलीज की है.’

आामिर ने आगे कहा ‘शाहरुख की पॉपुलेरिटी मेरी फिल्‍मों के लिए फायदेमंद है. उनकी फिल्‍मों के साथ मेरी फिल्‍म का ट्रेलर अटैच करने से मेरी फिल्‍म को निश्चित ही फायदा होगा.

Next Article

Exit mobile version