ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के सामने प्रदर्शित किया गया ‘गुमनामी” का ट्रेलर, सुभाष चंद्र बोस पर आधारित है फिल्म

कोलकाता: निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की गुमशुदगी पर आधारित अपनी फिल्म ‘गुमनामी’ का ट्रेलर ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ (एआईएफबी) को दिखाया है. ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ का गठन बोस ने किया था. ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ के कई सदस्यों ने फिल्म के विरोध में आवाज उठाई थी, जिसके बाद यह कदम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 9, 2019 1:21 PM

कोलकाता: निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की गुमशुदगी पर आधारित अपनी फिल्म ‘गुमनामी’ का ट्रेलर ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ (एआईएफबी) को दिखाया है. ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ का गठन बोस ने किया था. ‘ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक’ के कई सदस्यों ने फिल्म के विरोध में आवाज उठाई थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया.

नेताजी के गायब होने के तीन सिद्धातों पर आधारित

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अगस्त के अंतिम सप्ताह में ही फिल्म को हरी झंडी दे दी थी. फिल्म दो अक्टूबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी. मुखर्जी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने एआईएफबी के नेताओं को बताया कि उन्होंने नेताजी के ‘गायब’ होने से जुड़े सभी तीन सिद्धांतों को तुलनात्मक रूप से प्रस्तुत करने की कोशिश की है. निर्देशक ने कहा कि एआईएफबी के वरिष्ठ नेताओं ने ट्रेलर देखा और वे फिल्म का प्रीमियर देखने को तैयार हैं. एआईएफबी का 20 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल इस बात का निर्णय लेगा कि फिल्म ‘गुमनामी’ नेताजी के समर्थकों और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है या नहीं.

नेताजी से जुड़े तथ्यों से छेड़छाड़ की जताई आशंका

एआईएफबी के वरिष्ठ नेता नरेन डे, हरिपद विश्वास, देवव्रत विश्वास, नरेन चटर्जी रविवार को राज्य पार्टी मुख्यालय में ट्रेलर की स्क्रीनिंग के दौरान मौजूद थे. चटर्जी ने कहा, हमने ट्रेलर देखा है लेकिन उसे सबकुछ नहीं समझा जा सकता. उन्होंने कहा कि अगर फिल्म में नेताजी को बदनाम करने की कोशिश की गई या कोई दुष्प्रचार किया गया तो हम उसका विरोध करेंगे.

Next Article

Exit mobile version