बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का निधन

मुंबई : बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेस विद्या सिन्हा नहीं रहीं. 72 साल की उम्र में 15 अगस्त (गुरुवार) को मुंबई के जुहू स्थित एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. कुछ दिनों पहले ही उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. विद्या पिछले कुछ समय से टीवी सीरियलों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2019 3:17 PM

मुंबई : बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर ऐक्ट्रेस विद्या सिन्हा नहीं रहीं. 72 साल की उम्र में 15 अगस्त (गुरुवार) को मुंबई के जुहू स्थित एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. कुछ दिनों पहले ही उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. विद्या पिछले कुछ समय से टीवी सीरियलों में काम कर रहीं थीं. काफी दिनों से वह फेफड़े की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं. विद्या सिन्हा को वेंटिलेटर पर रखा गया था और आज उन्होंने अंतिम सांस ली. विद्या सिन्हा को फेफड़ों के साथ-साथ दिल (हार्ट) की भी समस्या थी.

टीवी चैनल स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में उन्होंने सिकंदर की मां का किरदार निभाया था. बीमारी की वजह से वह टीवी सीरियल से भी गायब थीं. कुछ ही सप्ताह पहले रिकवरी के बाद वह दोबारा शूटिंग पर लौटीं. सीरियल में वह सिकंदर की बेबे का किरदार निभा रही थीं, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया.

सांस लेने में दिक्कत की शिकायत पर 72 साल की टैलेंटेड अभिनेत्री को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. अपने जमाने में कई मशहूर फिल्मों की अभिनेत्री रहीं विद्या ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया. अपनी पर्सनल लाइफ के कारण वह सुर्खियों में रहीं. वर्ष 2009 में उन्होंने अपने दूसरे पति डॉक्टर सालुंखे पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया. इसके बाद वर्ष 2011 में दोनों का तलाक हो गया.

विद्या सिन्हा की चर्चित और सफल फिल्मों में ‘पति पत्नी और वो’, ‘रजनीगंधा’, ‘छोटी सी बात’, ‘हवस’, ‘मेरा जीवन’, ‘इनकार’, ‘किताब’, ‘जीवन मुक्त’, ‘तुम्हारे लिए’ और ‘सबूत’ शामिल हैं. विद्या ने 70 और 80 के दशक में अपने अभिनय के जरिये इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खास पहचान बनायी. फिल्मों में काम करने के बाद विद्या ने ‘भाभी और बहू रानी’ सीरियल से टीवी वर्ल्ड में एंट्री की. विद्या आखिरी बार सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में नजर आयीं थीं.

Next Article

Exit mobile version