सनी देओल के ऑनस्‍क्रीन बेटे पर पाकिस्‍तानी यूजर्स ने साधा निशाना, इस सीन को लेकर हो रहे ट्रोल

लाहौर : फिल्‍म ‘गदर’ में सनी देओल के बेटे का किरदार निभानेवाले उत्‍कर्ष शर्मा ने फिल्‍म ‘जीनियस’ से बतौर लीड एक्‍टर डेब्‍यू किया था. लेकिन एक सीन की वजह से यह फिल्‍म पाकिस्‍तानी यूजर्स के निशाने पर आ गई है. इस दृश्य में लाहौर के आरफा टेक्नोलॉजी पार्क को खुफिया एजेंसी आईएसआई का मुख्यालय दिखाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2018 11:58 AM

लाहौर : फिल्‍म ‘गदर’ में सनी देओल के बेटे का किरदार निभानेवाले उत्‍कर्ष शर्मा ने फिल्‍म ‘जीनियस’ से बतौर लीड एक्‍टर डेब्‍यू किया था. लेकिन एक सीन की वजह से यह फिल्‍म पाकिस्‍तानी यूजर्स के निशाने पर आ गई है. इस दृश्य में लाहौर के आरफा टेक्नोलॉजी पार्क को खुफिया एजेंसी आईएसआई का मुख्यालय दिखाया गया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी का आधिकारिक मुख्यालय इस्लामाबाद में है. इस गलती को पाकिस्तान के आईटी विशेषज्ञ उमर सैफ ने टि्वटर पर बताया.

उन्होंने फिल्म की क्लिप साझा करते हुए लिखा, ‘आरफा टेक्नोलॉजी पार्क सीमा पार भी नाम कमा रहा है. बॉलीवुड को बेहतर पटकथा लेखकों की जरुरत है.’ इसके तुरंत बाद एक और पाकिस्तान यूजर ने फिल्म को ट्रोल किया.

एक और यूजर ने लिखा, ‘सबसे ज्यादा हास्यास्पद यह है कि इमारत इस्लामाबाद में दिखाई गई है. इस तरह की बड़ी गलती के लिए पटकथा लेखक नहीं बल्कि फिल्म संपादक जिम्मेदार है.’ एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, ‘‘आईएसआई मुख्यालय. भई! किस तरह के हथियार आप वहां रख रहे हैं?’

कई लोगों ने आईएसआई का मुख्यालय दिखाने में शोध की कमी को लेकर फिल्म की आलोचना की. ‘जीनियस’ 24 अगस्त को भारत में रिलीज हुई. इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मिथुन चक्रवर्ती, आयशा जुल्का और के के रैना भी है. अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी यह फिल्‍म भारत में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी.

Next Article

Exit mobile version