स्पेन के आक्रमण के सामने होगी ईरान की अग्निपरीक्षा

कजान (रूस) : अपने शुरुआती मैच में भाग्य के सहारे जीत दर्ज करके ग्रुप बी में शीर्ष पर चल रहे ईरान की रक्षापंक्ति की फीफा विश्व कप 2018 में यहां स्पेन के मजबूत आक्रमण के सामने कड़ी परीक्षा होगी, जो इस मैच से अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ईरान ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2018 7:42 AM

कजान (रूस) : अपने शुरुआती मैच में भाग्य के सहारे जीत दर्ज करके ग्रुप बी में शीर्ष पर चल रहे ईरान की रक्षापंक्ति की फीफा विश्व कप 2018 में यहां स्पेन के मजबूत आक्रमण के सामने कड़ी परीक्षा होगी, जो इस मैच से अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ईरान ने अपने पिछले मैच में मोरक्को के आत्मघाती गोल के दम पर 1-0 से जीत दर्ज की थी. इससे वह ग्रुप बी में अभी तीन अंक के साथ शीर्ष पर है.

यह 1998 के बाद ईरान की विश्व कप में पहली जीत थी, लेकिन उसकी असली परीक्षा स्पेन और पुर्तगाल के खिलाफ होगी, जो पहले मैच में ड्रॉ खेलने के बाद अगले दोनों मैचों में बड़ी जीत दर्ज करने के लिये बेताब होंगे. स्पेन ने पुर्तगाल के खिलाफ अपने आक्रमण का शानदार नमूना पेश करके तीन गोल दागे थे, लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक से यह मैच 3-3 से बराबरी पर छूटा था.

आंद्रेस इनिस्टा, डियगो कोस्टा और डेविड सिल्वा जैसे खिलाड़ी अब इसकी भरपायी ईरान के खिलाफ पूरा करना चाहेंगे, जिसकी रक्षापंक्ति रूजबेह चेश्मी के चोटिल होने के कारण कमजोर पड़ी है. पहले मैच में भले ही ईरान का भाग्य ने साथ दिया था.

Next Article

Exit mobile version