SHOCKING : सिर्फ 32 रुपये के लिए कुमार विश्‍वास और अमिताभ बच्चन में छिड़ी ट्विटर वॉर…? आैर यह रहा नतीजा

आम आदमी पार्टी के नेताऔर कवि कुमार विश्‍वास इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वजह राजनीति नहीं, कॉपीराइट के उल्लंघन का एक मामला है. दरअसल, बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने विश्वास द्वारा हरिवंश राय बच्चन की एक कविता गाने और उसे यूट्यूब पर अपलोड करने के लिए उन्हें नोटिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2017 7:51 PM

आम आदमी पार्टी के नेताऔर कवि कुमार विश्‍वास इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वजह राजनीति नहीं, कॉपीराइट के उल्लंघन का एक मामला है.

दरअसल, बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने विश्वास द्वारा हरिवंश राय बच्चन की एक कविता गाने और उसे यूट्यूब पर अपलोड करने के लिए उन्हें नोटिस भेजा है.

इस नोटिस में बिग बी ने कुमार विश्वास को वह कविता हटाने के लिए कहा है और साथ ही इससे होने वाली कमाई भी वापस करने की बात कही है.

बताते चलें कि कुमार विश्वास ‘तर्पण’ नाम से यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते हैं. 8 जुलाई को विश्वास ने अपने ट्विटर हैंडल से अपनी आवाज में गायी गयी हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण’ का वीडियो शेयर किया था.

इस पर बिग बी ने 9 जुलाई को कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था- ये कॉपीराइट का उलंघन है. हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की सुध लेगा.

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट का जवाब कुमार विश्वास ने कुछ इस तरह दिया- सभी कवियों से मुझे इसके लिए प्रशंसा मिली, लेकिन आपसे नोटिस. बाबूजी को श्रद्धांजलि देने वाले ट्वीट डिलीट कर रहा हूं. साथ ही मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं जो इससे कमाये हैं. प्रणाम!

यहां यह जानना गौरतलब है कि कुमार विश्वास ने जब इस कविता को शेयर किया, तो बाकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था.

Next Article

Exit mobile version