रिलायंस जियो ने कॉलड्रॉप की जानकारी ‘लाइव‘ की

नयी दिल्ली : मौजूदा दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ अपनी लडाई को नये स्तर पर ले जाते हुए रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के समक्ष पेश आ रही ‘कॉलड्रॉप’ से जुडे आंकडों को आज ‘लाइव’ कर दिया. इसके जरिए कंपनी ने यह बताने की कोशिश की कि एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया द्वारा पर्याप्त इंटरकनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2016 10:50 PM

नयी दिल्ली : मौजूदा दूरसंचार कंपनियों के खिलाफ अपनी लडाई को नये स्तर पर ले जाते हुए रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के समक्ष पेश आ रही ‘कॉलड्रॉप’ से जुडे आंकडों को आज ‘लाइव’ कर दिया. इसके जरिए कंपनी ने यह बताने की कोशिश की कि एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया द्वारा पर्याप्त इंटरकनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण उसके ग्राहकों की कितनी कालें नहीं हो रही हैं यानी वे इन नेटवर्क पर फोन नहीं कर पा रहे हैं.

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर एक लिंक लगाया जिसके जरिये यह देखा जा सकता है कि किसी एक दिन (24 घंटों) में उसके ग्राहकों को कितनी कॉलड्रॉप का सामना करना पड़ा.जियो ने आज 22 सितंबर के आंकडे जारी किए जिसमें दावा किया गया है कि उसके ग्राहकों या उपयोक्ताओं ने 15 करोड़ कॉल करने की कोशिश की जिनमें से 12 करोड विफल रहीं. यानी उपयोक्ता बात नहीं कर पाए. कंपनी का कहना है कि वह यह आंकडे समय समय पर उपलब्ध कराती रहेगी.
कंपनी के 22 सितंबर के आंकडों के अनुसार एयरटेल पर 4.8 करोड :78.4 प्रतिशत:, वोडाफोन के नेटवर्क पर 3.95 करोड :84.1 प्रतिशत: व आइडिया नेटवर्क पर 3.36 करोड (4.39 करोड़ में से) विफल रहीं.उल्लेखनीय है कि इंटरकनेक्शन के मुद्दे पर रिलायंस जियो व बाकी कंपनियों में खींचतान चल रही है.

Next Article

Exit mobile version