अमेरिका के बाहर हैदराबाद में होगा गूगल का सबसे बड़ा दफ्तर

हैदराबाद: अमेरिका के बाहर गूगल हैदराबाद में अपना सबसे बड़ा कैम्पस खोलने की योजना बना रही है. भारत के आईटी हब के रुप में पहले से विख्यात हैदराबाद को और एकनयी सौगात मिलने जा रही है. गूगल अपना नया कैंपस हैदराबाद में खोलने जा रही है. तेलंगाना के आईटी मंत्री के रामा राव ने ट्वीट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 13, 2015 5:15 PM

हैदराबाद: अमेरिका के बाहर गूगल हैदराबाद में अपना सबसे बड़ा कैम्पस खोलने की योजना बना रही है. भारत के आईटी हब के रुप में पहले से विख्यात हैदराबाद को और एकनयी सौगात मिलने जा रही है. गूगल अपना नया कैंपस हैदराबाद में खोलने जा रही है. तेलंगाना के आईटी मंत्री के रामा राव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गूगल इसके लिए 1000 करोड़ रुपये निवेश करने जा रही है. सात एकड़ के इस कैंपस में 6,000 लोगो को नौकरी मिलने की संभावना है.

गूगल के एक अधिकारी डेविड रेडक्लिफ और तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव के बीच इस संदर्भ में एक एमओयू भी साइन किया गया है. इस खबर से उत्साहित केटी राव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी . फिलहाल गूगल का भारत में चार दफ्तर हैदराबाद , बंगलुरु , गुड़गांव और मुंबई में स्थित है.
रेडक्लिफ ने कहा कि कम्पनी कैम्पस के योजना और निर्माण में 12 महीनें खर्च करेगी. कैम्पस के निर्माण 2016 के गर्मी के महीनें में इसके शुरू होने की संभावना है. इसके निर्माण में ढाई साल लग सकते है और 2019 के शुरुआत में इसके तैयार होने की संभावना है.
तेलंगाना सरकार के अनुसार 7.2 एकड़ की जमीन गूगल को हैदराबाद स्थित गोयिचावोले मे उपल्बध करा दिया गया है. तेलंगना के आईटी मंत्री के रामाराव ने गुगल के कई बड़े अधिकारियों के साथ मुलाकात की और उन्होंने डिजीटल तेलंगाना प्रोग्राम में सहयोग करने की अपील की.

Next Article

Exit mobile version