एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी यूबीआई, पीएनबी और ओबीसी के विलय की यूनिट्स

कोलकाता : यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गयी इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गयी इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2019 9:31 PM

कोलकाता : यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गयी इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गयी इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

यूबीआई के प्रबंध निदेशक और सीईओ अशोक कुमार प्रधान ने कहा कि विलय प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा और नयी इकाई एक अप्रैल, 2020 से काम करना शुरू कर देगी. इन तीन बैंकों ने यहां एक ग्राहक बैठक की, जिसमें पंजाब नेशनल बैंक के महाप्रबंधक चंदर खुराना तथा ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के महाप्रबंधक बिनय कुमार गुप्ता ने भाग लिया. बैंकों ने कहा कि विलय की गयी इकाई में कर्मचारियों की कोई छंटनी नहीं होगी. उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) लाने की बात से भी इनकार किया है.

Next Article

Exit mobile version