प्राइवेट आॅपरेटरों के हाथों में ट्रेनों के परिचालन की जिम्मेदारी सौंप सकता है रेलवे

नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे अब ट्रेनों के परिचालन की जिम्मेदारी निजी हाथों में सौंप सकता है. रेलवे बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य ने शुक्रवार को कहा कि रेलवे यात्री ट्रेनों एवं मालगाड़ियों के परिचालन में निजी ऑपरेटरों को अनुमति देने पर विचार कर रहा है. रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लई ने परिवहन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2019 7:29 PM

नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे अब ट्रेनों के परिचालन की जिम्मेदारी निजी हाथों में सौंप सकता है. रेलवे बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य ने शुक्रवार को कहा कि रेलवे यात्री ट्रेनों एवं मालगाड़ियों के परिचालन में निजी ऑपरेटरों को अनुमति देने पर विचार कर रहा है. रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लई ने परिवहन अनुसंधान एवं प्रबंधन केंद्र (सीटीआरएम) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि वरिष्ठ अधिकारी अभी इस मामले पर विचार कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : रेलवे को बदहाली से उबारने की चुनौती

पिल्लई ने कहा कि दुनिया भर में ट्रेनों के परिचालन में कई बदलाव हुए हैं. मेरा मानना है कि यह ऐसा समय है कि भारत को यात्री ट्रेनों के परिचालन में निजी ऑपरेटरों को अनुमति देने के विकल्प पर चर्चा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें किराया तय करने और टर्मिनल का निर्माण करने की इजाजत दी जा सकती है कि नहीं, इस पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और इस क्षेत्र के विशेषज्ञ चर्चा कर रहे हैं. पिल्लई ने यह भी कहा कि मालढुलाई के क्षेत्र को यात्री सेवाओं से अलग करने की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version