भारत जैसे ”गरीब” देश के लिए नहीं बना Snapchat

नयी दिल्ली : सोशल मीडिया पर अहम मुकाम हासिल करनेवाला Snapchat ‘अमीरों’ के लिए है, ‘गरीबों’ के लिए नहीं. ऐसा हमारा नहीं, कंपनी के CEO का कहना है. हाल ही में उनका एक बयान बाया है कि यह ऐप केवल अमीर लोगों के लिए है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Snapchat के CEO इवान स्पीगल ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 16, 2017 9:51 AM
नयी दिल्ली : सोशल मीडिया पर अहम मुकाम हासिल करनेवाला Snapchat ‘अमीरों’ के लिए है, ‘गरीबों’ के लिए नहीं. ऐसा हमारा नहीं, कंपनी के CEO का कहना है. हाल ही में उनका एक बयान बाया है कि यह ऐप केवल अमीर लोगों के लिए है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Snapchat के CEO इवान स्पीगल ने यह बयान ‘ग्रोथ ऑफ ऐप्स यूजर बेस इन 2015’ पर चर्चा के लिए हुई एक मीटिंग के दौरान दिया.
जब एक कर्मचारी ने भारत जैसे बाजार में ऐप के धीमे विकास के बारे में चिंता जतायी तो स्पीगल ने कर्मचारी को बीच में ही काटते हुए कहा, ‘यह ऐप केवल अमीर लोगों के लिए है’. स्पीगल यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, मैं भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में विस्तार नहीं करना चाहता हूं’. गौरतलब है कि भारत में Snapchat के 40 लाख से ज्यादा यूजर्स हैं. और यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ ही रहा है.

बहरहाल, इस बयान के आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं भी चालू हो गयीं. लोगों ने #boycottsnapchat और #uninstallsnapchat के साथ ट्वीट करना भी शुरू कर दिया.

Next Article

Exit mobile version