17,999 रुपये में खरीदिए सबसे पतला, हल्का व पूरे दिन चलने वाला माइक्रोमैक्स का नया स्मार्टफोन कैनवस सिल्वर – 5

भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स दुनिया के नामी गिरामी कंपनियों व ब्रांड से लगातार टक्कर ले रही है. कंपनी ने गुरुवार को अपना नया स्मार्टफोन कैनवस सिल्वर 5 लांच कर इस दिशा में एक और मजबूत कदम बढा दिया है. माइक्रोमैक्स कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला व हल्का फोन है, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2015 11:23 AM
भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स दुनिया के नामी गिरामी कंपनियों व ब्रांड से लगातार टक्कर ले रही है. कंपनी ने गुरुवार को अपना नया स्मार्टफोन कैनवस सिल्वर 5 लांच कर इस दिशा में एक और मजबूत कदम बढा दिया है.
माइक्रोमैक्स कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला व हल्का फोन है, जो मात्र 5.1 मिलीमीटर की मोटाई वाला व 97 ग्राम वचन वाला स्मार्टफोन है. कंपनी ने फिलहाल इस फोन को दो रंगों काले व सुनहरे रंग में प्रस्तुत किया है. कंपनी ने इस फोन की कीमत रखी है 17, 999 रुपये. फोन में एयरटेल डबल डेटा पैकेज दिया गया है और इसमें डीडीआर 3 रैम का प्रयोग किया गया है.
कंपनी ने कहा है कि 4.8 इंच एमालेट स्क्रीन और बेहद पतले पीसीबी के कारण यह फोन सामान्य स्मार्टफोन की तुलना में बेहद पतला व हल्का है. इसके निर्माण के लिए एयरक्राफ्ट में प्रयोग होने वाले ऐल्युमीनियम का प्रयोग किया गया है.
इस फोन में एनएक्सपी स्मार्ट पॉवर ऐम्पलिफायर और डीआइआरएसी एचटी साउंड सिस्टम है. कैनवस सिल्वर 5 में 64 बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 401 प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है. कैनवस सिल्वर में फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इस फोन की बैटरी को लंबे समय तक डिस्चार्ज होने से बचाने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी लगायी गयी है. कंपनी ने कहा है कि इसमें ऐसे पार्ट्स लगाये गये हैं ताकि एक बार चार्ज होने के बाद पूरे दिन बैटरी चले.
कंपनी के सीइओ वनीत तनेजा ने कहा है कि आने वाले दिनों में कंपनी का पूरा ध्यान डिजाइन, परफार्मेंस और सेल्स सर्विस पर होगा. उन्होंने कहा है कि कंपनी अपनी उपभोक्ता सेवा को बेहतर बनाने पर पूरा ध्यान देगी.

Next Article

Exit mobile version