Maruti Baleno के बाद Toyota Glanza भी नये अंदाज में आयी, जानें कीमत और खूबियां

New Toyota Glanza: मारुति सुजुकी बलेनो के फेसलिफ्ट एडिशन (Maruti Suzuki Baleno 2022) की लॉन्चिंग के बाद टोयोटा ने भी अपनी प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 17, 2022 12:41 PM

New Toyota Glanza : मारुति सुजुकी बलेनो के फेसलिफ्ट एडिशन (Maruti Suzuki Baleno 2022) की लॉन्चिंग के बाद टोयोटा ने भी अपनी प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 6.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. बता दें कि मारुति के बलेनो का ही मॉडल टोयोटा ने ग्लांजा के लिए अपनाया है. बलेनो के अलावा, टोयोटा ग्लांजा का सीधा मुकाबला टाटा ऑल्ट्रोज, फॉक्सवैगन पोलो जैसी कारों से होगा.

मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध

ऑल न्यू टोयोटा ग्लांजा के इस मॉडल में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. ग्लांजा के फाइव-स्पीड मैनुअल वेरिएंट्स की कीमत 6.39 लाख-9.19 लाख रुपये रखी गई है जबकि ऑटोमैटिक ट्रिम्स (एएमटी) की कीमत 7.79 लाख-9.69 लाख रुपये के बीच रखी गई है. कंपनी का दावा है कि स्टाइलिश, तकनीकी, सुरक्षित और आरामदायक कार की तलाश कर रहे लोगों को यह मॉडल बहुत पसंद आयेगा.

Also Read: Maruti Suzuki का ग्राहकों को तोहफा, इंजन खराब होने पर बहुत काम आयेगा यह कवर, जानिए क्या है स्कीम
2022 टोयोटा ग्लांजा की कीमत कितनी है?

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने प्रीमियम हैचबैक गाड़ी ग्लांजा का नया संस्करण भारतीय बाजार में उतारा है जिसकी शुरुआती कीमत 6.39 लाख रुपये रखी गई है. इस मॉडल में 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन है और यह मैनुअल तथा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में उपलब्ध है. ग्लांजा के पांच स्पीड वाले मैनुअल संस्करण की कीमत 6.39 लाख रुपये से 9.19 लाख रुपये के बीच है जबकि ऑटोमैटिक संस्करण की कीमत 7.79 लाख रुपये से 9.69 लाख रुपये के बीच है.

नयी टोयोटा ग्लांजा में खास क्या है?

इसकी अन्य खासियतों में छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और नौ इंच का स्मार्ट प्ले कास्ट शामिल है. टीकेएम के कार्यकारी उपाध्यक्ष (बिक्री एवं ग्राहक सेवा) तदाशी असाजुमा ने कहा, यह विशेष तौर पर उन लोगों के लिए है जो स्टाइल और आधुनिक तकनीक वाली सुरक्षित तथा आरामदायक कार चाहते हैं. टोयोटा ग्लांजा 2019 में बाजार में आयी थी. अब तक कंपनी ने घरेलू बाजार में 66,000 से अधिक ग्लांजा कारें बेची हैं. (इनपुट : भाषा)

Also Read: 2022 Toyota Glanza: नयी टोयोटा ग्लांजा के लिए बुकिंग शुरू, जानिए डीटेल्स

Next Article

Exit mobile version