मेटेलिक फ्रेम के साथ सैमसंग का नया लांच ”गैलेक्‍सी अल्‍फा”

काफी सालों तक प्‍लास्टिक फ्रेम की बॉडी में स्‍मार्टफोन लाने वाली प्रतिष्ठित कंपनी सैमसंग ने अबकी बार अपने ग्राहकों के लिए नयी पैकेजिंग में फोन उतारा है. इस बार सैमसंग ने अपने फोन में प्‍लास्टिक के जगह मेटल का इस्‍तेमाल किया है इस फोन का नाम ‘ सैमसंग गैलेक्‍सी अल्‍फा है.’ भारतीय बाजार में इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2014 10:06 AM

काफी सालों तक प्‍लास्टिक फ्रेम की बॉडी में स्‍मार्टफोन लाने वाली प्रतिष्ठित कंपनी सैमसंग ने अबकी बार अपने ग्राहकों के लिए नयी पैकेजिंग में फोन उतारा है. इस बार सैमसंग ने अपने फोन में प्‍लास्टिक के जगह मेटल का इस्‍तेमाल किया है इस फोन का नाम ‘ सैमसंग गैलेक्‍सी अल्‍फा है.’ भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 39,900 रुपये है.

कंपनी द्वारा यह फोन उस वक्‍त लांच किया गया है जब स्‍मार्टफोन बजार में कडी प्रतिस्‍पर्धा चल रही है. इस फोन की बॉडी पूरी तरह से मेटालिक है. खास बात यह है कि फोन में मेटल बॉडी होने के वाबजूद भी यह काफी हल्‍का है. इसका वजन 155 ग्रम है जो इसे सबसे पतले स्‍मार्टफाने की लिस्‍ट में भी शुमार कर देता है. फोन की मोटाई 6.7 मीलीमीटर है. सैमसंग गैलेक्‍सी अल्‍फा लेटेस्‍ट 4.4.4 किटकैट पर चलता है. इसमें 4.7 इंच का (720*1280) एमोकलेड डिस्‍पले लगा है.
फोन में 2जीबी का रैम लगा है और इसकी इंटरनल स्‍टोरेज 32 जीबी तक है. लेकिन इसे बढाये जाने की सुविधा उपलब्‍ध नहीं है. गैलेकसी अल्‍फा में रियर कैमरा 12 मेगापिक्‍सल का लगा है जबकि फ्रंट कैमरा 2.1 मेगापिक्‍सल के साथ है. फोन के कैमरे में ब्‍यूटी फेस, ड्यूअल कैमरा, एचडीआर, पैनोरमा, सलैक्टिव फोकस जैसे कई फीचर्स मौजूद हैं. इसमें 1860 एमएएच बैटरी लगी है.
फोन के कनेक्टिवीटी ऑपस्‍न में 3जी, 4जी, एलटीई, वाई-फाई, ब्‍लूटूथ, एनएफसी, जीपीआरएस और एज जैसे कई फीचर उपलब्‍ध हैं. गैलेक्‍सी अल्‍फा 4 रंगों के ऑप्‍सन में उपल्‍ब्‍ध है यह ब्‍लैक, वाइट, गोल्‍डन और ब्‍लू जैसे आकर्षक रंगों में मौजूद है.

Next Article

Exit mobile version