सेनडिस्क ने लांच किया 512 जीबी का मेमोरी कार्ड

फोटोग्राफर्स और हाइ डेफिनेशन में वीडियो बनाने के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है. सैनडिस्क ने 512 जीबी का मेमोरी कार्ड लांच कर दिया है. यह दुनिया का सबसे ज्यादा क्षमता वाला एसडी कार्ड है, जिसे हाल ही में भारत में लांच कर दिया गया है. येटेंपरेचर, वॉटर प्रुव शॉक प्रुव है. दुनिया का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2014 10:12 AM

फोटोग्राफर्स और हाइ डेफिनेशन में वीडियो बनाने के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है. सैनडिस्क ने 512 जीबी का मेमोरी कार्ड लांच कर दिया है. यह दुनिया का सबसे ज्यादा क्षमता वाला एसडी कार्ड है, जिसे हाल ही में भारत में लांच कर दिया गया है. येटेंपरेचर, वॉटर प्रुव शॉक प्रुव है.

दुनिया का सबसे ज्यादा क्षमता वाला एसडी कार्ड लाने की घोषणा करने के एक हफ्ते के अंदर ही सैनडिस्क ने इसे भारत में लांच कर दिया है. कंपनी ने मुंबई में एक इवेंट के दौरान 512जीबी सैनडिस्क एक्सट्रीम SDXC UHS-I 51,990 रुपये में लॉन्च किया.यह कार्ड खासतौर पर फोटोग्राफर्स और वीडियो बनाने वाले लोगों के लिए पेश किया है, जो 4K अल्ट्रा हाई डेफिनिशन (UHD), 1080p(FHD) वीडियो शूट करते हैं या फिर हाई स्पीड बस्र्ट मोड पर फोटो खींचते हैं. इवेंट में अमेरिकन स्टोरेज कंपनी ने ऐसा माइक्रोएसडी कार्ड भी लांच किया, जिसे यह दुनिया का सबसे तेज माइक्रोएसडी

(UHS-1) मेमोरी कार्ड बता रही है. यह है 64 जीबी का सैनडिस्क एस्ट्रीम प्रोSDXC UHS-I ये माइक्रोएसडी और माइक्रोएसडीएक्ससी UHS-I कार्ड 32 जीबी और 64 जीबी कैपैसिटी के हैं, जिनकी कीमत 4,700 रुपये से शुरू होकर9,700 रुपये तक है.

सैनडिस्क का दावा है कि 512जीबी एक्स्ट्रीम प्रो SDXC UHS-I कार्ड 90 एमबी पर सेकेंड की राइट स्पीड और 95एमबी पर सेकेंड की ट्रांसफर स्पीड देता है. यह टेंपरेचर, वॉटर और शॉक प्रूफ है. साथ ही कंपनी इसमें लाइफटाइम लिमिटेड वॉरन्टी भी देगी और साथ में एक सॉफ्टवेयर भी (जिसे डाउनलोड करना होगा), जिसके जरिए गलती से डिलीट हुई इमेजेज को रिकवर किया जा सकेगा.

एक्स्ट्रीम प्रो SDXC UHS-I मेमोरी कार्ड 128जीबी और 256जीबी वैरिएंट्स में भी उपलब्ध होगा, लेकिन अभी तक कंपनी ने उनकी कीमत नहीं बतायी है.

Next Article

Exit mobile version