Maruti ने मार्केट में लॉन्च की बीएस-6 स्टैंडर्ड वाली Eco Van

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बहु-उद्देश्यीय वाहन ईको वैन का भारत चरण (बीएस)-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाला संस्करण पेश करने की शुक्रवार को घोषणा की. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 3.8 लाख- 6.84 लाख रुपये की बीच होगी. देश के अन्य भागों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 10:26 PM

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बहु-उद्देश्यीय वाहन ईको वैन का भारत चरण (बीएस)-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने वाला संस्करण पेश करने की शुक्रवार को घोषणा की. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 3.8 लाख- 6.84 लाख रुपये की बीच होगी. देश के अन्य भागों में इसकी कीमत 3.9लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये के बीच होगी.

मारुति-सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि बीएस-6 मानकों वाली ईको से स्वच्छ पर्यावरण को लेकर हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी. यह कंपनी का नौवां मॉडल है, जिसे प्रदूषण नियंत्रण के नए मानकों वाले इंजन के साथ पेश किया गया है. पिछले साल ईको की बिक्री एक लाख इकाई से ऊपर रही. यह 2018 के मुकाबले 36 फीसदी अधिक है. ईको को मारुति ने जनवरी 2010 में पेश किया गया. इसकी अब तक कुल बिक्री 6.5 लाख इकाई के आंकड़े से ऊपर है.

Next Article

Exit mobile version