Hyundai Kona Electric हुई 1.58 लाख रुपये सस्ती

नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी पहली बैटरी चालित एसयूवी कोना की कीमत में 1.58 लाख रुपये की कमी की शुक्रवार को घोषणा की. वाहन कंपनी ने कहा कि इस तरह के वाहनों पर जीएसटी में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए यह निर्णय किया गया है. इस मॉडल की कीमत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 2, 2019 10:39 PM

नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी पहली बैटरी चालित एसयूवी कोना की कीमत में 1.58 लाख रुपये की कमी की शुक्रवार को घोषणा की. वाहन कंपनी ने कहा कि इस तरह के वाहनों पर जीएसटी में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए यह निर्णय किया गया है.

इस मॉडल की कीमत अब 23.71 लाख रुपये की होगी. इससे पहले कंपनी ने कार की कीमत 25.3 लाख रुपये घोषित की थी. हुंदै मोटर इंडिया ने बयान जारी कर कहा कि कोना इलेक्ट्रिक की नयी कीमत एक अगस्त, 2019 से प्रभावी हो गयी है.

Tata Tigor इलेक्ट्रिक हुई 80,000 रुपये सस्ती

कंपनी ने कहा कि उसे इस मॉडल के लिए 152 बुकिंग प्राप्त हुई. कार की बिक्री 11 शहरों में 15 डीलरों के जरिये की जाएगी. इससे पहले टाटा मोटर्स ने टिगोर ईवी के दाम में 80,000 की कमी की बृहस्पतिवार को घोषणा की थी.

पिछले सप्ताह उच्चाधिकार प्राप्त जीएसटी परिषद ने ई-वाहनों पर जीएसटी की दर को 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत करने का निर्णय किया था. परिषद ने ई-वाहन चार्जर पर भी जीएसटी को घटाकर 18 प्रतिशत से पांच प्रतिशत करने का फैसला किया है.

Next Article

Exit mobile version