Xiaomi बना रहा दुनिया का सबसे फास्ट चार्जर, 17 मिनट में फुल चार्ज होगी 4000mAh की बैटरी

स्मार्टफोन और अन्यइलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी अपनी 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है. पिछले महीने शाओमी ने 100 वॉट सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा की थी. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी ने इस टेक्नोलॉजी का मास प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है. शाओमी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 10:19 PM

स्मार्टफोन और अन्यइलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी अपनी 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है.

पिछले महीने शाओमी ने 100 वॉट सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा की थी. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी ने इस टेक्नोलॉजी का मास प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है.

शाओमी का दावा है कि 100 वॉट सुपर चार्ज टेक्नॉलजी की मदद से 4,000 mAh की बैटरी को केवल 17 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा. माना जा रहा है कि शाओमी की यह टेक्नोलॉजी ओप्पो के VOOC चार्जिंग टेक्नोलॉजी को टक्कर देगी.

रेडमी के जनरल मैनेजर ने कहा कि सबसे पहले इस टेक्नोलॉजी को रेडमी डिवाइस में पेश किया जाएगा. शाओमी क्वालकॉम हाई एंड स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है. इसी फोन में नया सुपर चार्जर दिया जाएगा.

इस टेक्नोलॉजी का मुकाबला ओप्पो की 50W की सुपर VOOC फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी से होगा. VOOC चार्जिंग 17 मिनट में 3700mAh की बैटरी को सिर्फ 65% ही चार्ज करती है. जबकि शाओमी का फास्ट चार्जर 17 मिनट में 4000mAh की बैटरी को फुल चार्ज कर देता है.

Next Article

Exit mobile version