किसने लगायी Apple के सबसे सुरक्षित नेटवर्क में सेंध?

सिडनी: एपल (Apple) के साथ काम करने का सपना देखने वाले एक स्कूली बच्चे ने कंपनी के कंप्यूटर सिस्टम में सेंध लगा दी. बहरहाल, कंपनी का कहना है कि ग्राहकों से जुड़े डेटा से कोई समझौता नहीं हुआ है. विक्टोरिया की बाल अदालत को बताया गया कि किशोर ने एपल की बड़ी और शक्तिशाली डेटा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 17, 2018 2:39 PM

सिडनी: एपल (Apple) के साथ काम करने का सपना देखने वाले एक स्कूली बच्चे ने कंपनी के कंप्यूटर सिस्टम में सेंध लगा दी. बहरहाल, कंपनी का कहना है कि ग्राहकों से जुड़े डेटा से कोई समझौता नहीं हुआ है.

विक्टोरिया की बाल अदालत को बताया गया कि किशोर ने एपल की बड़ी और शक्तिशाली डेटा प्रोसेसिंग प्रणाली मेनफ्रेम में अपने मेलबर्न स्थित घर से सेंध लगायी और 90 जीबी की सुरक्षित फाइलों को डाउनलोड किया.

इसे भी पढ़ें : Jio Giga Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, मिलेगी दूसरों से 10 गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड…

‘दी एज’ ने कहा कि लड़के की उम्र तब 16 वर्ष थी. उसने एक वर्ष के भीतर सिस्टम तक कई बार पहुंच बनायी. वह एपल का प्रशंसक था और कंपनी के साथ काम करना चाहता था.

एपल नेशुक्रवारको एक बयान में कहा कि उसकी टीमों ने ‘अनधिकृत पहुंच का पता लगाया. इसे रोका और कानून प्रवर्तन को इस घटना की सूचना दी.’

इसे भी पढ़ें : Fake News को लेकर छात्रों और सरकारी अफसरों के बीच पोर्टल के जरिये जागरूकता फैला रही सरकार

पुलिस ने लड़के के घर में पिछले वर्ष छापा मारा था और वहां से हैक की गयी फाइलें प्राप्त की. लड़के ने जुर्म कबूल लिया है और अगले महीने मामला फिर से अदालत में आ सकता है, जहां उसकी सजा पर फैसला होगा.

Next Article

Exit mobile version