Ranchi News: बुंडू अनुमंडल अस्पताल के दवा वितरण केंद्र में कभी भी हो सकता है हादसा, ऐसे हैं हालात

Jharkhand News: दवा वितरण केंद्र में काम करने वाले फार्मासिस्ट और उनके सहयोगी डरे-सहमे रहते हैं. इस बात की आशंका बनी रहती है कि कभी भी कोई भी हादसा यहां हो सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 20, 2022 8:20 PM

झारखंड की राजधानी रांची के बुंडू अनुमंडल अस्पताल का दवा वितरण केंद्र जर्जर अवस्था में है. खंडहर की शक्ल ले चुके इस अस्पताल के दवा वितरण केंद्र में बारिश के मौसम में जहां-तहां से पानी चूता रहता है. दवाओं को पानी से बचाने के लिए टूल पर रखना पड़ रहा है. शनिवार को झारखंड में हुई भारी बारिश के दौरान बुंडू अनुमंडल अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें दवा वितरण केंद्र की दुर्दशा दिख रही है. दवा लेने आये किसी व्यक्ति ने इसे रिकॉर्ड किया है.

जर्जर बिल्डिंग के कमरों में गंदगी का अंबार

वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है बिल्डिंग की स्थिति जर्जर हो चुकी है. कमरों में गंदगी का अंबार है. पास में अस्पताल की दूसरी बिल्डिंग भी है, जहां मरीजों का इलाज होता है. नयी बिल्डिंग में सिर्फ गर्भवती महिलाओं की भर्ती की जाती है. दवा लेने के लिए मरीजों को इसी बिल्डिंग में आना पड़ता है. फार्मासिस्ट इसी बिल्डिंग में बैठते थे. इस भवन में तैनात किये गये फार्मासिस्ट अपनी जान जोखिम में डालकर नौकरी कर रहे हैं.

Also Read:
Weather News : झारखंड में भारी बारिश, फ्लाइट कैंसिल, कहीं पेड़ उखड़े, कहीं जलजमाव, रेड अलर्ट जारी

दवा लेने के लिए यहीं आते हैं मरीज

पास में ओपीडी बिल्डिंग है. दवा वितरण केंद्र वाले भवन की तुलना में उसकी स्थिति थोड़ी ठीक है. डॉक्टर उसी बिल्डिंग में बैठते हैं. मरीजों को डॉक्टर जो दवा लिखते हैं, उसे लेने के लिए लोगों को यहीं आना पड़ता है. गंभीर रूप से बीमार लोग यहां नहीं आते, लेकिन सर्दी-जुकाम और अन्य छोटी-मोटी समस्या का इलाज कराने के लिए लोग इस अस्पताल में आते हैं.

बिल्डिंग की मरम्मत करवायें या केंद्र बंद कर दें

दवा वितरण केंद्र में काम करने वाले फार्मासिस्ट और उनके सहयोगी डरे-सहमे रहते हैं. इस बात की आशंका बनी रहती है कि कभी भी कोई भी हादसा यहां हो सकता है. इसलिए या तो इस भवन को बंद करके दवा वितरण केंद्र को कहीं और शिफ्ट कर दिया जाये या बिल्डिंग की मरम्मत करवायी जाये, ताकि लोगों की जिंदगी सुरक्षित रहे.

रिपोर्ट- राजीव पांडेय

Next Article

Exit mobile version