लोगों की सांस बचाने के लिए लड़ना मेरा गुनाह बन गया, ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल ने किया इमोशल ट्‌वीट, भाजपा पर साधा निशाना

ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा तो उन्होंने ट्‌वीट कर जवाब दिया है. अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्‌वीट में लिखा है कि मेरा गुनाह यह है कि मैं दो करोड़ लोगों की सांस बचाने के लिए लड़ा.

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 25, 2021 3:52 PM

ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा तो उन्होंने ट्‌वीट कर जवाब दिया है. अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्‌वीट में लिखा है कि मेरा गुनाह यह है कि मैं दो करोड़ लोगों की सांस बचाने के लिए लड़ा.

केजरवाल ने नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जब आपलोग चुनावी सभा में व्यस्त थे उस वक्त मैं रात-रात भर जागकर मरीजों के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था, ताकि उनकी सांसें ना उखड़े. मेरा गुनाह यह है कि लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं उनसे लड़ा, गिड़गिड़ाया. लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है. उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है.

गौरतलब है कि भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यह आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान उन्होंने दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक डिमांड की थी उनकी इस झूठ की वजह से कई राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हुई

संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल पर लगाये आरोप

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल पर यह आरोप उस समिति की रिपोर्ट के आधार पर लगाया है जिसका गठन सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और सप्लाई आदि की जानकारी देने के लिए किया था.

संबित पात्रा के इस आरोप के बाद देश की राजनीति में हंगामा मच गया, जिसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौसिया ने भाजपा के आरोपों को झूठा बताया और उन्होंने कहा कि ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है. दरअसल संबित पात्रा भाजपा कार्यालय में तैयार रिपोर्ट के आधार पर यह बयान दे रहे हैं.

Also Read: ऑक्सीजन इस्तेमाल पर SC पैनल की रिपोर्ट आने के बाद भाजपा-केजरीवाल में छिड़ी जंग, दिल्ली मांग पर संबित पात्रा ने ये आरोप

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में दिल्ली सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से एक था जहां ऑक्सीजन की कमी की वजह से हजारों मौत हुई. उस दौरान दिल्ली सरकार ने 1,140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की थी. भाजपा का यह आरोप है कि दिल्ली में 209 मीट्रिक टन का भी इस्तेमाल नहीं किया गया. दरअसल इन्हें जरूरत इतने ही ऑक्सीजन की थी.

Posted By : Rajneesh Anand

Next Article

Exit mobile version