भागलपुर स्टेशन उड़ाने की मिली धमकी, गया जंक्शन अलर्ट पर

गया : भागलपुर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी नक्सलियों द्वारा रेल प्रशासन को दी गयी है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद भागलपुर स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. भागलपुर स्टेशन उड़ाने की धमकी मिलने के बाद गया रेलवे स्टेशन को भी रेलवे प्रशासन ने अलर्ट कर दिया है. आरपीएफ व रेल पुलिस की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2018 6:09 AM
गया : भागलपुर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी नक्सलियों द्वारा रेल प्रशासन को दी गयी है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद भागलपुर स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. भागलपुर स्टेशन उड़ाने की धमकी मिलने के बाद गया रेलवे स्टेशन को भी रेलवे प्रशासन ने अलर्ट कर दिया है. आरपीएफ व रेल पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से गया रेलवे स्टेशन पर अभियान चला रही है.
26 अक्तूबर को गिरिडीह के रहनेवाले कांग्रेस नेता द्वारा गया रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी स्टेशन प्रबंधक को मिली थी. लेकिन, छानबीन में उक्त लेटर फर्जी पाया गया था. गया, किऊल, वजीरगंज, तिलैया नवादा के आरपीएफ व रेल पुलिस द्वारा स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है.
पुलिस प्रशासन ने बताया कि भागलपुर स्टेशन उड़ाने की धमकी मिलने के बाद गया, किऊल, वजीरगंज, तिलैया व नवादा सहित अन्य स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं अतिरिक्त जवानों को प्लेटफॉर्म, ओवरब्रिज, स्टेेशन परिसर में तैनाती की गयी है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो.
समय पर चले गया किऊल मेमू ट्रेन : जीएम
गया. पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) ललित चंद्र त्रिवेदी ने गुरुवार को किऊल-गया रेलखंड का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि किऊल से गया तक चलनेवाली सभी मेमू ट्रेनें समय पर ही चलें, ताकि रेलयात्रियों को सफर करने में परेशानियों का सामना न करना पड़े.
यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों की जगह मेमू ट्रेन चलायी है. जीएम ने कहा कि मेमू ट्रेनों का परिचालन समय पर करें, अन्यथा दोषी अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी. जीएम ने गया रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को स्टेशन पर साफ-सफाई रखने व यात्रियों को सुविधा देने की बात कही. जीएम स्पेशल ट्रेन से शाम करीब साढ़े पांच बजे पटना के लिए रवाना हो गये.

Next Article

Exit mobile version