Indian Railways: रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें | prabhat khabar
देश

IRCTC/Indian Railways Latest Updates: रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, कईयों का बदला रुट, यात्रा करने से पहले देख लें यह लिस्ट

ByPrabhat Khabar Digital Desk

IRCTC/Indian Railways: अगर आप रेलवे से सफर करने जा रहे है तो यह न्यूज आपके लिए है. यात्रा पर जाने से पहले एक बार यह खबर जरूर पढ़ लें. क्योंकि हो सकता है आप साजो सामान के साथ स्टेशन पहुंचे और वहां आपको पता चलेगा की आपकी ट्रेन को रद्द हो चुकी है. दरअसल, गुर्जर आंदोलन (Gurjar agitation) के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कईयों के रुट में परिवर्तन किया है. रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द होने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

गुर्जर आंदोलन के कारण रेलवे ने मथुरा जंक्शन और गंगापुर सिटी के बीच चलनेवाली ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी है. यह ट्रेन कब से चलना शुरू करंगी इस बारे में रेलवे ने कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी किया है. दरअसल, गुर्जर आंदोलनकारियों ने रेलवे के कोटा डिवीजन के डुमरिया-फतेह सिंहपुरा सेक्शन में ट्रैक को ब्लॉक कर दिया है. इस कारण रेलवे को कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी है. और कईयों के ट्रेनों में परिवर्तन किया है.

गाड़ी संख्या 09039 बांद्रां टर्मिनस, मुजफरपुर अवध एक्प्रेस वाया सवाई माधोपुर जयपुर बांदीकुई भरतपुर-आगरा फोट होकर चलाई गई.

गाड़ी संख्या 02401 कोटा-देहरादून एक्सप्रेस वाया सवाई माधोपुर-जयपुर-दिल्ली होकर चली.

गाड़ी संख्या 02415 इंदौर-नजामुन इंटरसिटी एक्सप्रेस भी वाया सवाई माधोपुर-जयपुर-दिल्ली होकर चलेगी.

गाड़ी संख्या 02963 नजामुन-उदयपुर मेवाड़ एक्सप्रेस वाया चंदेरया-अजमेर-जयपुर माग से चलाई गई.

इसी तरह कई और गाड़ियों केे रुट में परिवर्तन किया गया.

रेलवे के मुख्य संपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि 2 नवंबर को 02401 कोटा-देहरादून स्पेशल ट्रेन को कैंसल कर दिया गया है. इसी तरह कोटा-हजरत निजामुद्दीन-कोटा स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी गई है. पश्चिम मध्य रेलवे ने भी नोटिस जारी कहा है कि कोटा मंडल के हिंडोन सिटी- बयाना जंक्शन स्टेशनों के मध्य गुर्जर आंदोलन के कारण रेलमार्ग अबरुद्ध है. इस कारण रतलाम मंडल से चलने वाली कई गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया है.

गौरतलब है कि राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आंदोलन एक बार फिर से उग्र हो गया है. आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया. जिससे कई ट्रेनों के परिचालन रुक गया है. कई ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ रहा है. वहीं गुर्जर आंदेलन देखते हुए रेलबे की ओर से सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये जा रहे है. आरपीएफ के जवानों को तैनात किुया गया है.

Posted by: Pritish sahay

क्या कहते हैं आपके सितारे, देखें मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन II 03 मार्च - बुधवार II 2021

UP Panchayat Chunav 2021 : यूपी पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण सूची जारी, देखें कौन सा गांव किसके लिए रिजर्व

मौनी रॉय ऑफ शोल्डर ड्रेस में दिखी काफी हॉट, बिकिनी फोटो से सोशल मीडिया पर मचा चुकी है तहलका

RRC Group D Admit Card 2021: रेलवे 'ग्रुप डी' का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस लिंक को करना होगा क्लिक, यहां देख सकते हैं अपना प्रवेश पत्र

UP Panchayat Chunav 2021: आरक्षण सूची जारी होने से पहले ग्राम प्रधान की जातिवार लिस्ट वायरल, अधिकारियों में मचा हड़कंप

Petrol Diesel Price: सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, टैक्स घटाने पर हो रहा विचार, जानिए कितना घटेगा दाम

Bigg Boss कंटेस्टेंट Kavita Kaushik ने शेयर किया अपमानजनक ट्रोल का स्क्रिनशॉट, फैंस बोले चौटाला जी प्लीज जाने दीजिए स्कूल के बच्चे . . .

सुहाना खान का ब्लैक ड्रेस में बोल्ड अंदाज, दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए आई नजर, VIDEO VIRAL

निया शर्मा शॉर्ट स्कर्ट- टॉप में दिखीं काफी बोल्ड, VIDEO में 'नागिन' एक्ट्रेस की हॉट अदाएं देख फैंस हुए बेताब

Anupama Written Update : पाखी को लेकर डॉक्टर ने अनुपमा-वनराज को दी ये सलाह, समर ने नंदिनी से कह दी ये बात

Photos : सड़क के बीचों-बीच हिना खान का बोल्ड फोटोशूट, पर्पल आउटफिट में दिखा तूफानी सीनियर का ग्लैमरस अंदाज