31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमित शाह ने आम बजट को गरीबों का बजट बताया

आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार का यह बजट देश का बजट है. कौशल विकास के लिए सरकार की ओर से किये गये प्रावधान से ग्रामीण लोगों और युवाओं को फायदा मिलेगा. इस ट्रेनिंग इंस्‍टीच्‍यूट खोलकर अगले साल तक 1 करोड़ से अधिक लोगों को कौशल विकास […]

आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार का यह बजट देश का बजट है. कौशल विकास के लिए सरकार की ओर से किये गये प्रावधान से ग्रामीण लोगों और युवाओं को फायदा मिलेगा. इस ट्रेनिंग इंस्‍टीच्‍यूट खोलकर अगले साल तक 1 करोड़ से अधिक लोगों को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जायेगा. इस बजट से गावों के विकास में 228 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. मनरेगा के लिए सरकार ने 38000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है.

शाह ने कहा कि नये कर्मचारियों के लिए तीन साल तक ईपीएफ कटौती का पैसा सरकार देगी. इसमें करीब 1000 करोड़ रुपये का बोझ सरकार पर आयेगा. कृषि क्षेत्र के लिए इस बजट में बहुत ज्यादा फोकस किया गया है. मोदी सरकार ने लक्ष्‍य रखा है कि अगले पांच साल में सभी किसानों की आय दोगुनी की जायेगी. दालों की खरीद अभीतक कभी नहीं हुई. सरकार ने दामों की स्थिरता बढ़ाए रखने के लिए और किसानों को नुकसान से बचाने के लिए दालों की खरीद का फैसला किया है.

शाह ने कहा कि नयी-नयी सड़कों और हवाई अड्डों के कायाकल्प के लिए सरकार ने करोडो रुपये का प्रावधान किया है. महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन देने का फैसला किया गया है. अमित शाह ने कहा कि सरकार का पूरा बजट गरीबों को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें