कैमरुन में आत्मघाती हमला, पांच लोगों की मौत

याउंदे : उत्तरी कैमरुन में दो महिला आत्मघाती हमलावरों के हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी. देश के अशांत उत्तरी क्षेत्र के गवर्नर मिदजियावा बाकरे ने कल बताया ‘स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे दबंगा शहर में दो महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट कर उडा लिया.’ उन्होंने बताया ‘दो आत्मघाती हमलावरों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 29, 2015 9:38 AM

याउंदे : उत्तरी कैमरुन में दो महिला आत्मघाती हमलावरों के हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी. देश के अशांत उत्तरी क्षेत्र के गवर्नर मिदजियावा बाकरे ने कल बताया ‘स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे दबंगा शहर में दो महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट कर उडा लिया.’ उन्होंने बताया ‘दो आत्मघाती हमलावरों सहित शुरुआती मृतक संख्या सात है.’ बाकरे ने बताया कि नाइजीरिया के इस्लामी समूह बोको हराम से लडने के लिए तैनात किये गये दो सिपाही हमले में गंभीर रूप से घायल हो गये. मिदजियावा बाकरे ने बताया कि पहली हमलावर ने एक मकान में जबकि दूसरी ने वेल्डिंग की एक दुकान के समीप खुद को उड़ा लिया.

नाइजीरिया के पास स्थित इस हिस्से में कट्टरपंथी सुन्नी जिहादी समूह बोको हराम आए दिन हमले करता रहता है. लेकिन कौसेरी की सीमा चौकी के पास स्थित दबंगा में यह पहला आत्मघाती हमला हुआ है. समीपवर्ती फोटोकाल में एक सप्ताह पहले चार आत्मघाती महिला हमलावरों के हमले में पांच लोग मारे गये थे. जुलाई से अब तक नाइजीरियाई जिहादियों के करीब 20 आत्मघाती हमले में कैमरन के उत्तरी हिस्से में 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

Next Article

Exit mobile version