दिवाली पर बराक ओबामा ने दी बधाई

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दिवाली के मौके पर पूरी दुनिया के हिंदुओं, सिखों, जैनों और बौद्ध धर्मावालंबियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिये की ज्योति हमें याद दिलाती है कि यह प्रकाश अंतत: अंधकार पर विजय प्राप्त करेगा. ओबामा ने दिवाली के मौके पर कल अपने संदेश में कहा, ‘‘दिये की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2013 1:48 PM

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दिवाली के मौके पर पूरी दुनिया के हिंदुओं, सिखों, जैनों और बौद्ध धर्मावालंबियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिये की ज्योति हमें याद दिलाती है कि यह प्रकाश अंतत: अंधकार पर विजय प्राप्त करेगा.

ओबामा ने दिवाली के मौके पर कल अपने संदेश में कहा, ‘‘दिये की रोशनी हमें याद दिलाती है कि यह प्रकाश अंतत: अंधेरे पर विजय प्राप्त करेगा.’’उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका में भी हमें दिवाली इस बात की याद दिलाती है कि हमारे देश में कई आस्थाओं और परंपराओं को अपनाया जाता है और हमारी विविधता हमें मजबूत बनाती है. मुङो इस बात का गर्व है कि इस साल कांग्रेस के डेमोक्रेट और रिपब्लिकन सदस्यों ने पहली बार कैपिटल हिल पर दिवाली के उत्सव में मिलकर भाग लिया.’’ ओबामा इस हफ्ते की शुरुआत में कैपिटल हिल में आयोजित पहले दिवाली उत्सव का जिक्र कर रहे थे.

ओबामा ने कहा, ‘‘मिशेल और मैं पिछले पांच साल से इस प्राचीन उत्सव को व्हाइट हाउस और भारत में दोनों जगहों पर मनाते हुए सम्मानित महसूस करते रहे हैं.’’ राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि दिवाली मना रहे हिंदुओं, जैनों, सिखों और बौद्ध अनुयायियों के लिए प्रकाशोत्सव मेरे जीवन में सबसे ज्यादा मायने रखनी वाली चीजों की याद दिलाता है.

Next Article

Exit mobile version