नाजियों से भी बदतर हैं ISIS, अपने पापों की बघारते हैं शेखी : टोनी एबॉट

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने यहूदी समूहों की आलोचना करते हुए कहा कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी नाजियों से भी बुरे हैं क्योंकि वे अपने पापों की शेखी भी बघारते हैं.अमेरिका के अनुरोध के बाद इराक और सीरिया में ऑस्ट्रेलियाई हवाई अभियान को तेज करने पर विचार करने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 3, 2015 5:52 PM

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने यहूदी समूहों की आलोचना करते हुए कहा कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी नाजियों से भी बुरे हैं क्योंकि वे अपने पापों की शेखी भी बघारते हैं.अमेरिका के अनुरोध के बाद इराक और सीरिया में ऑस्ट्रेलियाई हवाई अभियान को तेज करने पर विचार करने के बीच ऑस्ट्रेलियाई नेता ने जिहादी समूह की कार्रवाई को एक वर्णन न किया जा सकने वाला अपराध और मध्ययुगीन बर्बरता बताया.

एबॉट ने सिडनी के एक व्यावसायिक रेडियो स्टेशन 2जीबी को बताया, मेरा मतलब है कि नाजी उतने भयानक बुरे नहीं थे, क्योंकि कम से कम उनमें इतनी शर्म तो थी कि वे इसे छिपाने की कोशिश करते थे. ये लोग तो अपने पापों की शेखी बघारते हैं. जिस तरह से मध्ययुगीन खूंखार लोगों ने बर्बरता का कृत्य किया, यह उससे भी बुरा है – क्योंकि वे सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए बडी ढिठाई से इसे प्रसारित करते हैं.
हालांकि आस्ट्रेलियाई ज्यूरी की कार्यकारी परिषद के प्रमुख रॉबर्ट गूट ने उनके बयानों को विवेकहीन और दुर्भाग्यपूर्णबताते हुए इसकी आलोचना की.गूट ने एक बयान में कहा कि आईएस का अपराध भयानक है, लेकिन इसकी तुलना सामूहिक हत्या के मकसद से लाखों लोगों को मौत के घाट उतारने की सुनियोजित घेराबंदी से नहीं की जानी चाहिए.

Next Article

Exit mobile version