अर्जेन्टीना में ट्रेन दुर्घटना, 40 घायल

ब्यूनस आयर्स: ब्यूनस आयर्स के बाहरी इलाके में एक यात्री ट्रेन सामने से आ रहे एक इंजन से टकरा गई जिससे कम से कम 40 लोग घायल हो गए. अर्जेन्टीना के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा कल राजधानी के दक्षिण में हुआ. एंबुलेन्स और अग्निशमन दल के सदस्य तत्काल मौके पर पहुंच गए. दर्जनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2015 1:12 PM

ब्यूनस आयर्स: ब्यूनस आयर्स के बाहरी इलाके में एक यात्री ट्रेन सामने से आ रहे एक इंजन से टकरा गई जिससे कम से कम 40 लोग घायल हो गए. अर्जेन्टीना के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा कल राजधानी के दक्षिण में हुआ. एंबुलेन्स और अग्निशमन दल के सदस्य तत्काल मौके पर पहुंच गए. दर्जनों यात्रियों को समीपवर्ती अस्पतालों में पहुंचाया गया. बहरहाल, गंभीर रुप से कोई घायल नहीं हुआ है.

सुरक्षा सचिव सर्जियो बरनी ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘40 व्यक्ति घायल हुए हैं और सभी को मामूली चोटें आई हैं. गंभीर रुप से कोई घायल नहीं हुआ.’’ यह हादसा टैम्परले शहर में हुआ. दोनों ही ट्रेनों की गति हादसे के समय धीमी थी.अर्जेन्टीना के परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि यात्री ट्रेन के चालक ने रुकने के संकेत की कम से एक बार अवहेलना की.वर्ष 2012 में ब्यूनस आयर्स के वन्स टर्मिनस पर हुई एक ट्रेन दुर्घटना में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 700 से अधिक घायल हो गए थे.

Next Article

Exit mobile version