नवाज शरीफ ने पीएम मोदी को फोन कर नेपाल में राहत अभियान की तारीफ की

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन करके नेपाल में भूकंप राहत अभियान के प्रयासों की सराहना की है. नवाज शरीफ ने फोन पर भारत में भूकंप की वजह से मारे गए लोगों के प्रति संवेदना भी जतायी. दोनो नेताओं की फोन पर बातचीत में प्रधानमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 30, 2015 5:06 PM

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन करके नेपाल में भूकंप राहत अभियान के प्रयासों की सराहना की है. नवाज शरीफ ने फोन पर भारत में भूकंप की वजह से मारे गए लोगों के प्रति संवेदना भी जतायी.

दोनो नेताओं की फोन पर बातचीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शरीफ से कहा कि सार्क देशों को आपदा से लड़ने के लिए एक साथ संयुक्त प्रयास करना करना चाहिए. उन्होनें कहा कि सार्क देशो के बचाव दल और डॉक्टरों को सालाना एक संयुक्त अभ्यास करना चाहिए ताकि प्राकृतिक आपदा के दौरान नुकसान कम किया जा सके.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इन सुझावों की प्रशंसा की और कहा कि इन विचारों पर अमल करना चाहिए. पीएम मोदी ने ये जानकारी ट्वीट करके दी.दोनो नेताओं ने असमय बरसात और उससे हुई फसल बर्बादी पर भी चर्चा की.
गौरतलब है की नेपाल में आए भारी भूकंप से काफी तबाही हुई है जिसमें नेपाल की मदद में भारत बड़ा राहत अभियान चला रहा हैं. भारत की इस सहायता की अमेरिका, स्पेन समेत दुनिया के कई देशों ने भी तारीफ़ की है.

Next Article

Exit mobile version