काहिरा में 5 बम धमाके, एक की मौत और 6 घायल

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा में एक थाने एवं दो अन्य स्थानों पर हुए पांच बम धमाके में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए. दूसरी तरफ पुलिस ने राष्ट्रपति महल के निकट दो बमों को निष्क्रिय किया है. गिजा के वारक जिले में एक थाने के बाहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2015 6:05 PM

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा में एक थाने एवं दो अन्य स्थानों पर हुए पांच बम धमाके में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए. दूसरी तरफ पुलिस ने राष्ट्रपति महल के निकट दो बमों को निष्क्रिय किया है.

गिजा के वारक जिले में एक थाने के बाहर बम विस्फोट हुआ. उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इम्बाबा जिले में एक रेस्तरां के बाहर दूसरा बम विस्फोट हुआ जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.
मोहनदिसीन जिले में मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों वोडाफोन एवं एतिसलात के दो प्रतिष्ठानों के निकट तीन बम विस्फोट हुए. धमाकों से दुकानों के शीशे टूट गए. हदायेक अल कोबा में राष्ट्रपति भवन के निकट लगाए गए दो बमों को निष्क्रिय कर दिया गया.
हाल के समय में मिस्र में पुलिस एवं सैन्यकर्मियों को निशाना बनाकर कई हमले हुए हैं.साल 2013 में मोहम्मद मुरसी को राष्ट्रपति पद से अपदस्थ किए जाने के बाद से हमलों में बढोतरी हुई है. हमलों में 500 से अधिक पुलिसकर्मी एवं सैनिक मारे गए हैं.

Next Article

Exit mobile version