यमन में शांति के लिए UN सुरक्षा परिषद ने वार्ता आगे बढ़ाने की अपील की

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने नजरबंद किए गए राष्ट्रपति आबेद राब्बो मंसूर हादी के बच निकलने के बाद यमन में पैदा हुए संकट को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाली वार्ता को आगे बढ़ाने की अपील की है. पश्चिम समर्थित राष्ट्रपति शिया हादी को विद्रोहियों ने पिछले महीने सत्ता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2015 11:45 AM
संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने नजरबंद किए गए राष्ट्रपति आबेद राब्बो मंसूर हादी के बच निकलने के बाद यमन में पैदा हुए संकट को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाली वार्ता को आगे बढ़ाने की अपील की है.
पश्चिम समर्थित राष्ट्रपति शिया हादी को विद्रोहियों ने पिछले महीने सत्ता से बेदखल कर दिया था और उन्हें सना में नजरबंद कर दिया था लेकिन सप्ताहांत में हादी राजधानी से निकलने में सफल हो गए थे.
पंद्रह सदस्यीय परिषद ने सर्वसम्मति से कल जारी बयान में आह्वान किया कि हादी ‘तत्काल, बिना किसी शर्त के और सुरक्षित तरीके से’ प्रधानमंत्री खालिद बहाह , कैबिनेट के सदस्यों और अन्य को रिहा कर दें जो अब भी नजरबंद हैं.
परिषद ने संयुक्त राष्ट्र वार्ता में भाग लेने की हादी की इच्छा का जिक्र करते हुए सभी पक्षों से अपील की कि वे संयुक्त राष्ट्र दूत जमाल बेनोमर के नेतृत्व में वार्ता प्रक्रिया तेज करें.

Next Article

Exit mobile version