देश में शांति नहीं, तो सेक्‍स भी नहीं

जुबा(सूडान): दक्षिणी सूडान की महिलाओं ने देश में हो रहे विद्रोह को रोकने का अनूठा तरीका खोज निकाला है. देश में पिछले 10 महीने हो रहे गृहयुद्ध को रोकने के लिए वहां के महिला कार्याकर्ताओं ने एक अनोखा रास्‍ता निकालते हुए फैसला लिया है कि जब‍तक देश में हिंसा नहीं रुकेगी तबतक वहां के मर्दों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 24, 2014 11:08 AM

जुबा(सूडान): दक्षिणी सूडान की महिलाओं ने देश में हो रहे विद्रोह को रोकने का अनूठा तरीका खोज निकाला है. देश में पिछले 10 महीने हो रहे गृहयुद्ध को रोकने के लिए वहां के महिला कार्याकर्ताओं ने एक अनोखा रास्‍ता निकालते हुए फैसला लिया है कि जब‍तक देश में हिंसा नहीं रुकेगी तबतक वहां के मर्दों को सेक्‍स से दूर रहना पडेगा.

इस फैसले में दक्षिणी सूडान के राष्‍ट्रपति सल्‍वा कीर और उनके प्रतिद्वंदी नेता रिएक माचर की पत्नियों से मिलकर इस फैसले में शामिल करने का विचार भी शमिल किया गया था.

साउथ सूडान की राजधानी में आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया था. इसमें देश की कुल 90 महि‍लाएं शामिल थीं जिसमें देश की कई महिला सांसद भी शामिल हुईं. बैठक में देश में शांति,सुरक्षा, और आपसी सहमति बनाने के मुद्दों पर विचार किया गया था.
बैठक में आयोजनकर्ताओं ने देश में युद्ध शांत करने के लिए सुझाव दिया गया कि देश कि सभी महिलाएं अपने पति से तक तक सेक्‍स संबंध ना बनाएं जबतक उनके पति देश में शांति स्‍थापित करने की दिशा में प्रयास ना करें.
बता दें कि पिछले 10 महिने से चल रहे सरकार और विद्रोहियों के बीच युद्ध में हजारों लोगों की मृत्‍यू हो गयी है और करीब 20 हजार से अधिक लागों को पलायन करना पडा है.

Next Article

Exit mobile version