सेना के हवाले इसलामाबाद

इसलामाबाद : अभूतपूर्व राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को पाकिस्तान की राजधानी इसलामाबाद की सुरक्षा सेना ने संभाल ली है. स्थिति से निबटने के लिए सरकार ने मंगलवार को संसद के संयुक्त सत्र की बैठक बुलायी है. इसमें ताहिर उल कादरी की पार्टी पीएटी को बैन करने और आर्मी चीफ से इस्तीफा मांगने का प्रस्ताव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 2, 2014 7:15 AM

इसलामाबाद : अभूतपूर्व राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को पाकिस्तान की राजधानी इसलामाबाद की सुरक्षा सेना ने संभाल ली है. स्थिति से निबटने के लिए सरकार ने मंगलवार को संसद के संयुक्त सत्र की बैठक बुलायी है. इसमें ताहिर उल कादरी की पार्टी पीएटी को बैन करने और आर्मी चीफ से इस्तीफा मांगने का प्रस्ताव आ सकता है.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों और सरकार के बीच मध्यस्थता की पेशकश करते हुए सभी जजों की छुट्टियां रद्द कर उन्हें इसलामाबाद बुला लिया है. सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात कर रविवार को कोर कमांडरों की बैठक की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि समय गंवाये बिना संकट का शांतिपूर्ण राजनीतिक समाधान निकालें. बल प्रयोग से स्थिति और बिगड़ेगी. पीएम ने कहा कि सरकार संविधान के तहत संसद की मंजूरी से ही कार्रवाई करेगी.

Next Article

Exit mobile version