अमेरिका: तूफान के दौरान एक की मौत, 16 की हालत गंभीर

पिल्जर (अमेरिका) : नेब्रास्का के उत्तर पूर्वी भाग में भीषण तूफान के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और 16 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए. तूफान के कारण पिल्जर शहर का आधे से ज्यादा हिस्सा तबाह हो गया है. नेशनल वेदर सर्विस ने बताया कि कल यहां दो बार तूफान आया जिससे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2014 11:04 AM

पिल्जर (अमेरिका) : नेब्रास्का के उत्तर पूर्वी भाग में भीषण तूफान के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और 16 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए. तूफान के कारण पिल्जर शहर का आधे से ज्यादा हिस्सा तबाह हो गया है.

नेशनल वेदर सर्विस ने बताया कि कल यहां दो बार तूफान आया जिससे कई मकान और प्रतिष्ठान ध्वस्त हो गए. पिल्जर शहर ओमाहा से करीब 160 किमी उत्तर पश्चिम में है. स्थानीय निवासी और आपात सेवा कर्मी रात तक मलबा साफ करने के प्रयास में लगे रहे.

स्टैन्टोन काउंटी के आयुक्त जेरी वेदरहोल्ट ने बताया आधे से अधिक शहर तबाह हो चुका है. ऐसा लग रहा है कि शहर के हर मकान को कुछ न कुछ नुकसान हुआ है. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि तूफान के कारण घायल हुए लोगों को तीन अस्पतालों में ले जाया गया है. एक घायल की मौत हो गई.

स्टैन्टोन काउंटी के शेरिफ माइक उंगेर ने कहा कि पिल्जर का 50 से 75 फीसदी भाग तूफान से प्रभावित हुआ है. एक स्कूल की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि उसकी मरम्मत भी नहीं की जा सकती.

Next Article

Exit mobile version