अमेरिका बंद करेगा भारत को करोड़ों डॉलर की मदद!

वाशिंगटन : अमेरिका ने वित्त वर्ष 2018 में भारत को मिलनेवाली आर्थिक मदद में कटौती करने की योजना बनायी है. हालांकि उसने पाकिस्तान को मिलनेवाली 20 करोड़ डॉलर की सहायता को यथावत रखा है. यह खुलासा अमेरिका की ओर से दूसरे देशों को दिये जाने वाले बजट के संवेदनशील दस्तावेजों से हुआ है. फिलहाल अमेरिका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 7, 2017 9:50 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने वित्त वर्ष 2018 में भारत को मिलनेवाली आर्थिक मदद में कटौती करने की योजना बनायी है. हालांकि उसने पाकिस्तान को मिलनेवाली 20 करोड़ डॉलर की सहायता को यथावत रखा है. यह खुलासा अमेरिका की ओर से दूसरे देशों को दिये जाने वाले बजट के संवेदनशील दस्तावेजों से हुआ है. फिलहाल अमेरिका की ओर से इसकी घोषणा नहीं की गयी है.

अभी तक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को भारत समर्थक माना जा रहा था, लेकिन ट्रंप प्रशासन की बजट कटौती की योजना ने इस नजरिये को बदल सकता है. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर्यावरण संरक्षण के लिए खर्च में कटौती की थी, जिसका जम कर विरोध हो रहा है.

यह कटौती क्यों

15 पेज के लीक दस्तावेज के मुताबिक ट्रंप प्रशासन अमेरिकी रक्षा बजट में 10 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 54 अरब डॉलर करना चाहता है. इसे पूरा करने के लिए सहायता में कटौती जरूरी मानी जा रही है.

Next Article

Exit mobile version